आखिरी टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे मोहम्मद शमी

no photo
 |

Getty Images

आखिरी टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे मोहम्मद शमी

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले आखिरी टेस्ट मुकाबले से मोहम्मद शमी को बाहर कर दिया गया है वो अभी भी फिजियो पैट्रिक फरहर्ट की निगरानी में हैं, उन्होंने बताया कि मध्यम पेसर टीम के साथ रांची टेस्ट के दौरान भी मौजूद था और विजय हजारे ट्राॅफी का फाइनल खिलाना रिहैबिलिटेशन योजना का हिस्सा था।

शमी ने उस वक्त टेस्ट टीम में अपनी वापसी की उम्मीदों को बढ़ा दिया जब टीम के पहुंचने के बाद शमी ने सोशल मीडिया में धर्मशाला की तस्वीर साझा की और कप्तान विराट कोहली ने भी इशारा करते हुए उनके शामिल होने की संभावना पर जोर दिया था।

पिछले साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के दौरान ये पेसर चोटिल हो गया था। उन्होंने विजय हजारे ट्राॅफी के फाइनल में अच्छा प्रदर्शन किया।

बहरहाल, भारतीय फिजियो फरहर्ट ने खुलासा किया है कि शमी को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट मैच के लिए 15 सदस्यीय दल में नहीं चुना गया है। एक स्रोत ने पीटीआई को बताया कि शमी रांची टेस्ट के लिए भी दल के साथ मौजूद थे।

स्रोत ने बताया कि ‘‘शमी रांची टेस्ट के दौरान टीम के साथ थे, फरहर्ट उनके स्वास्थ्य पर निगरानी बनाए हुए हैं। फाइनल टेस्ट के लिए उनका नाम 15 सदस्यीय दल में शामिल नहीं है। उसे विजय हजारे ट्राॅफी के फाइनल मुकाबले में खेलने के लिए भेजना विस्तृत रिहैबिलिटेशन योजना का हिस्सा था।’’

SHOW COMMENTS