चोटिल कोहली की जगह श्रेयस अय्यर ले सकते हैं जगह

no photo
 |

Twitter

चोटिल कोहली की जगह श्रेयस अय्यर ले सकते हैं जगह

मुंबई के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को धर्मशाला टेस्ट के लिए विराट कोहली के कवर के तौर पर भारतीय दल में शामिल होने के लिए बुलाया गया है, रांची टेस्ट के दौरान भारतीय कप्तान के कंधे में चोट लगी थी। साथ ही, कोहली ने गुरूवार को बल्लेबाजी अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया था।

रांची टेस्ट के 40वें ओवर में क्षेत्ररक्षण के दौरान डाइव लगाते समय कोहली के कंधे में चोट लग गई थी। बहरहाल, विराट कोहली ने गुरूवार को कंधे के पास सुरक्षा लगाकर धर्मशाला में फिल्डिंग का अभ्यास किया। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक वो नेट में अंडरआर्म गेंद डालते हुए दिखे। उन्होंने नेट पर बल्लेबाजी का अभ्यास नहीं किया, इससे अंदाजा होता है कि उनके कंधे में कितना दर्द है।

बीसीसीआई के एक स्रोत ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया, ‘‘बैकअप के तौर पर बल्लेबाज को रखना ठीक है, जरूरत के समय में किसी का धर्मशाला पहुंच पाना मुश्किल है। विराट के बारे में ज्यादा जानकारी कल मालूम चलेगी।’’

वैसे ये श्रेयस के लिए अच्छी खबर है, जिन्होंने लगातार दूसरे साल अपने आप को प्रथम श्रेणी सर्किट में खुद को साबित किया है। 2015 सत्र के रणजी ट्राॅफी में वो शीर्ष रन स्कोरर रहे, उन्होंने मुंबई के विजयी अभियान में 1321 रन बनाए। आखिरी सत्र में मुंबई भले ही गुजरात से हार गई लेकिन इस दौरान श्रेयस अय्यर ने 725 रन स्कोर किए। 

बांग्लादेश के खिलाफ हुए एकमात्र टेस्ट से पहले ड्राॅ हुए अभ्यास मुकाबले में श्रेयस ने 91 गेंदों में शतक लगाया था। वहीं आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में उन्होंने 202 रन बनाए।

SHOW COMMENTS