अश्विन ने तोड़ा डेल स्टेन का रिकाॅर्ड, हासिल किए एक सत्र में सबसे ज़्यादा विकेट

no photo
 |

Getty

अश्विन ने तोड़ा डेल स्टेन का रिकाॅर्ड, हासिल किए एक सत्र में सबसे ज़्यादा विकेट

टेस्ट क्रिकेट के एक सत्र में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करके अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज डेल स्टेन का रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। आज स्टीव स्मिथ का विकेट लेने के साथ ही अश्विन इस सूची में 79 विकेट के साथ शीर्ष पर आ गए, उन्होंने स्टेन को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने 2007-08 सत्र में 78 विकेट लिए थे।

इस सत्र में कई रिकाॅर्ड तोड़ चुके रविचंद्रन अश्विन ने आज एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने डेल स्टेन द्वारा एक घरेलू सत्र में सर्वाधिक 78 विकेट लेने के रिकाॅर्ड को ध्वस्त कर दिया है। 

आज धर्मशाला में शुरू हुए आखिरी टेस्ट मुकाबले में अश्विन ने स्टीव स्मिथ का विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी को इस रिकाॅर्ड में पीछे छोड़ दिया। भारत के लंबे घरेलू सीजन के दौरान हम इस भारतीय खिलाड़ी को पहले ही सबसे तेज 200 और 250 विकेट लेने वाला खिलाड़ी बनते देख चुके हैं लेकिन ये उपलब्धि काफी खास है।

ये सिलसिला न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से शुरू हुआ, जहां उन्होंने 27 विकेट हासिल किए। निशाने पर अगली टीम इंग्लैंड की थी, उन्हें भी इस भारतीय स्पिनर को खेलने में मुश्किल का सामना करना पड़ा और वहां उन्होंने कुल 28 विकेट हासिल किए। इसके बाद भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेलने के लिए बांग्लादेश की टीम आई लेकिन वो भी अश्विन को रोक नहीं पाई और अपने छह विकेट इस खिलाड़ी के हाथों गंवा दिए। फिलहाल चल रही आॅस्ट्रेलिया सीरीज में वो अब तक 16 विकेट हासिल कर चुके हैं, इस रिकाॅर्ड को बनाने के लिए स्टीव स्मिथ का विकेट भी शामिल है।

SHOW COMMENTS