भारत बनाम आॅस्ट्रेलियाः कुलदीप यादव का पदार्पण देख भावुक हुआ परिवार

no photo
 |

Facebook

भारत बनाम आॅस्ट्रेलियाः कुलदीप यादव का पदार्पण देख भावुक हुआ परिवार

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच हो रहे निर्णायक मुकाबले में युवा कुलदीप यादव को खेलते देखकर उनका परिवार काफी खुश है। परिवार ने इस गौरवपूर्ण लम्हे का जश्न मिठाईयों के साथ मनाया। 22 वर्षीय इस खिलाड़ी ने स्वपनिल पदार्पण करते हुए 4 विकेट हासिल किए और आॅस्ट्रलिया को पहली पारी में 300 रनों पर रोकने में मदद की।

उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले राम सिंह शनिवार को भारत का अंतिम एकादश देखने के लिए टीवी के सामने ही बैठे रहे। वो इस लम्हे के लिए इसलिए बेताब थे क्योंकि उनके बेटे कुलदीप यादव को टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिलने वाला था।

जब भारतीय लाइनअप में उन्होंने अपने बेटे का नाम देखा तो उन्होंने काम पर ना जाने और उसे खेलते हुए देखने का फैसला किया। जब कुलदीप ने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट करियर में आपना पहला विकेट हासिल किया तब ये परिवार खुशी में अपने आसुंओं को नहीं रोक पाया। चाइनामैन गेंदबाज के परिवार के लिए ये जश्न मनाने का मौका था।

कुलदीप ने दूसरे विकेट के तौर पर पीटर हैंड्स्कोम्ब का विकेट लिया। जिससे उनका परिवार और भी उत्साहित हो गया। तीसरे विकेट के दौरान पूरा मोहल्ला इस परिवार के साथ आ चुका था। वहीं राम सिंह बधाई के लिए आ रहे फोन काॅल का जवाब देने में व्यस्त हो गए।

उन्होंने कहा, ‘‘कुलदीप ने पिछली शाम को फोन करके कहा था कि कल उसे खेलने का मौका मिल सकता है। वो हमें हर शाम फोन करता है। इस वक्त हम काफी उत्साहित हैं। वो निरंतर अच्छा खेल रहा है और उम्मीद करता हूं कि लोगों का प्यार और समर्थन और भगवान का आशीर्वाद ऐसे ही बना रहे।’’

राम सिंह ने स्वीकार किया कि जब भी उनका बेटा मुकाबले का हिस्सा होता है वो काम से छुट्टी ले लेते हैं।

SHOW COMMENTS