कैफ ने कर दी थी कुलदीप के शानदार पदार्पण की भविष्यवाणी

no photo
 |

bcci

कैफ ने कर दी थी कुलदीप के शानदार पदार्पण की भविष्यवाणी

शनिवार को मुकाबला शुरू होने से पहले ही मोहम्मद कैफ ने ट्विट के जरिए चाइनामैन गेंदबाज के शानदार प्रदर्शन की भविष्यवाणी कर दी थी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने रणजी ट्राॅफी में उत्तर प्रदेश की कप्तानी की है जिसमें कुलदीप यादव भी शामिल थे। आॅस्ट्रेलिया उनके ट्विट को हल्के में लेकर जरूर पछता रही होगी।

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला कल शुरू हुआ। बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव टीम में चोटिल विराट कोहली के स्थान पर आए हैं। आॅस्ट्रेलिया इस फैसले से हैरान थी कि भारत अच्छी बल्लेबाजी परिस्थिति में विशेषज्ञ गेंदबाज को क्यों खिला रही है।

दिन का खेल खत्म होने तक भारत को एक उभरता हुआ चाइनामैन गेंदबाज मिल गया। मोहम्मद कैफ का अनुमान बिल्कुल सही निकला।

कैफ जो पूर्व में कुलदीप के कप्तान रह चुके हैं, उन्होंने सुबह 8 बजकर 46 मिनट पर ट्विट करके कहा, ‘‘भविष्यवाणी है कि कुलदीप यादव शानदार पदार्पण करेंगे। आॅस्ट्रेलिया को उन्हें समझने में संघर्ष करना पड़ेगा। टीम इंडिया को शुभकामनाएं।’’

इस युवा ने आॅस्ट्रेलियाई खेमे में हलचल मचाते हुए 68 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। आॅस्ट्रेलियाई टीम एक वक्त पर 144/1 के स्कोर पर अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी लेकिन कुलदीप को गेंद थमाने के बाद तस्वीर पूरी तरह से बदल गई। 

कैफ इस नतीजे से हैरान नहीं हुए।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक कैफ ने कहा, आप कभी भी कुलदीप जैसे गेंदबाज के लिए तैयार नहीं रहते हैं। आपको पूर्ण योजना की जरूरत होती है। मेरे ख्याल से आॅस्ट्रेलिया ने कभी उसके खेलने की उम्मीद तक नहीं की थी।’’

SHOW COMMENTS