देखेंः आॅस्ट्रेलिया की स्लेजिंग का जडेजा ने दिया शानदार जवाब

no photo
 |

© BCCI

देखेंः आॅस्ट्रेलिया की स्लेजिंग का जडेजा ने दिया शानदार जवाब

धर्मशाला टेस्ट के तीसरे दिन के सुबह के सत्र में आॅस्ट्रेलिया किसी भी तरह की बढ़त बनाने में नाकाम रही। मैथ्यू वेड ने आॅस्ट्रेलिया की पुरानी परंपरा आरंभ करते हुए रविन्द्र जडेजा के खिलाफ स्लेजिंग शुरू की। बहरहाल, इस भारतीय खिलाड़ी ने इसका जवाब देते हुए अपनी मशहूर तलवारबाजी दिखा दी।

वेड ने मुकाबले के 103 ओवर के दौरान ये मामला उस वक्त शुरू किया, जब जडेजा पिच से दूर नाॅन-स्टाइकर छोर कि तरफ जा रहे थे, ये देखकर अंपायर इयन गोल्ड को बीच-बचाव करना पड़ा।

वेड ने शुरू करते हुए कहा, ‘‘तुम आगे जाना चाहते और पूरी तस्वीर बदला चाहते हो। यहां आने तक का इंतजार करो और उसके बाद कुछ कहो।’’

इयन गोल्ड ने हस्तक्षेप करते हुए कहा, ‘‘वोह! वोह! वोह! मेरी बात सुनो। रविन्द्र, यहां आओ। कुछ भी शुरू करने का कोई मतलब नहीं है...।’’

जडेजा ने कहा, ‘‘अगर उसने शुरू किया है तो मैं इसका जवाब दूंगा।’’

वेड ने आगे बोलना जारी रखा और कहा, ‘‘हे, मुकाबले के बाद क्या मैं तुम्हारे साथ एक सेल्फी ले सकता हूं। खेल के खत्म होते ही हम उसे इंस्टाग्राम पर डालेंगे।’’

‘‘दोस्त, क्या तुम ये सब बंद करोगे?’’ गोल्ड ने आॅस्ट्रेलियाई कीपर से सवाल किया और आगे कहा, ‘‘उसकी तलवार से भी सावधान रहना।’’ उनका इशारा जडेजा के जश्न मनाने के तरीके से था।

जैसे ही जडेजा स्ट्राइकर एंड पर पहुंचे स्लेजिंग की शुरूआत फिर से हो गई। उन्होंने उनसे सवाल करना शुरू किया कि विदेशी सरजमीं पर जडेजा ज्यादा खेलते नहीं है।

वेड ने कहा, ‘‘तुम चयनित कैसे नहीं हो पाते हो? ऐसा क्यों है? तुम्हें क्यों नहीं चुना जाता है?’’

एक दूसरे आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पीछे से कहा, ‘‘वो कहीं और नहीं सिर्फ यहीं खेलने के योग्य है।’’

वहीं जडेजा ने ये सुनिश्चित किया कि वो इसका जवाब बेहतर ढंग से दें। उन्होंने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया और तलवारबाजी के अंदाज में इसका जश्न मनाकर आॅस्ट्रेलिया की बोलती बंद कर दी।

कल मैट रेनशाॅ भी जडेजा से उलझे थे और उन्हें कहा कि वो सिर्फ भारतीय परिस्थितियों में ही अच्छा करता है।

जडेजा ने इसका तुरंत ही जवाब दिया। अगली ही गेंद को खेलने के लिए लिए वो क्रीज से आगे निकले और ल्योन की डिलीवरी को लांग-आॅन पर छक्के के लिए भेज दिया।

SHOW COMMENTS