देखेंः स्टीव स्मिथ ने अंपायर की सलाह को अनदेखा कर लिया सबसे बेकार रिव्यू

no photo
 |

© Getty Images

देखेंः स्टीव स्मिथ ने अंपायर की सलाह को अनदेखा कर लिया सबसे बेकार रिव्यू

जब से डीआरएस विवाद हुआ है, ऐसा लगता है कि रिव्यू के भगवान आॅस्ट्रेलिया को सजा दिए जा रहे हैं। स्टीव स्मिथ के रिव्यू टीम के पक्ष में नहीं आ रहे हैं। आज धर्मशाला टेस्ट के दौरान, अंपायर मराइस इरासमस द्वारा इनसाइड एज का इशारा करने के बाद भी, स्मिथ ने एक और असफल रिव्यू लेने का फैसला किया।

ये घटना 108वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुई, जब जोश हेजलवुड की गेंद स्टंप्स के सामने रिद्धिमान साहा के पैड से जा टकराई। आॅस्ट्रेलिया की पूरी टीम अपील करने लगी जिसे इरासमस ने खारिज कर दिया। अपील को नकारने के बाद आॅस्ट्रेलियाई टीम इस असमंजस में थी की उन्हें रिव्यू के लिए जाना चाहिए या नहीं, इरासमस ने इशारा किया कि उन्होंने एज देखा है।

स्मिथ ने अंपायर की सलाह को पूरी तरह से अनदेखा किया और रिव्यू का फैसला लिया। टीवी अंपायर ने सिर्फ एक बार इसका वीडियो देखा और मैदानी अंपायर के फैसले का समर्थन किया, जिससे एक बार फिर आॅस्ट्रेलिया को निराशा हाथ लगी। धर्मशाला टेस्ट के दूसरे दिन के आखिरी सत्र तक कोई भी रिव्यू नहीं लिया गया था लेकिन स्मिथ ने सात ओवर में एक बाद एक तीन खराब रिव्यू ले लिए।

वैसे डीआरएस विवाद के बाद से आॅस्ट्रेलिया के निर्णय लेने की क्षमता सभी के सामने आ गई है। इससे पहले तक भारत का डीआरएस को लेकर मजाक उड़ाने वाले लोगों को नया टारगेट मिल चुका है।

SHOW COMMENTS