आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब मेरे दोस्त नहीं, विराट कोहली ने किया ऐलान

no photo
 |

© BCCI

आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब मेरे दोस्त नहीं, विराट कोहली ने किया ऐलान

आज धर्मशाला टेस्ट में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ जबर्दस्त वापसी करके भारत ने जीत दर्ज की लेकिन इस सीरीज ने विराट कोहली को काफी आहत किया है। भारतीय कप्तान ने कहा कि इस सीरीज में आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के बर्ताव की वजह से अब वो उन्हें अपना दोस्त नहीं मानते हैं।

इस सीरीज का रोमांच मैदान में और मैदान के बाहर भी बराबर बना रहा। सीरीज के पहले टेस्ट में आॅस्ट्रेलिया के हाथों भारत को घरेलू सत्र में पहली हार का सामना करना पड़ा। लेकिन भारत ने वापसी करते हुए बचे हुए तीन मुकाबलों में से दो में जीत दर्ज की और बाॅर्डर गावस्कर ट्राॅफी पर कब्जा जमाया।

मैदान के बाहर भी विवाद नहीं रूके। स्टीव स्मिथ के ब्रेन फेड वाली घटना पर कोहली ने उन्हें अप्रत्यक्ष तौर पर धोखेबाज कहा और आॅस्ट्रेलियाई मीडिया ने इससे आगे बढ़ते हुए भारतीय कप्तान को इस खेल का डोनल्ड ट्रंप बता दिया। ये मामला यहीं नहीं थमा क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने कहा कि शायद कोहली को ‘साॅरी’ की स्पेलिंग नहीं आती है।

धर्मशाला में आज इस सीरीज पर कब्जा जमा लेने के बाद, कोहली से पूछा गया कि मैदान से बाहर क्या वो स्मिथ और उनकी टीम के खिलाड़ियों को अब भी अपना दोस्त मानते हैं।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली ने जवाब दिया, ‘‘नहीं, अब यह निश्चित रूप से बदल गया है। मुझे लगता है कि यह स्थिति पहले थी, लेकिन अब बिल्कुल भी वैसी नहीं रही।’’

‘‘मैंने पहले टेस्ट से पहले जो बातें कहीं थीं, वह पूरी तरह से गलत साबित हुईं और आपने मुझे ऐसा कहते हुए दोबारा नहीं सुना होगा।’’

इस सीरीज में आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कोहली के कंधे की चोट की नकल उतारते, रविन्द्र जडेजा के साथ स्लेजिंग करते हुए और मुरली विजय को धोखेबाज कहते हुए नजर आए। इन सबके बाद इस बात से हैरानी नहीं होती है कि विराट कोहली आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के साथ मेलजोल बनाए रखने के मूड में बिल्कुल नहीं है।

SHOW COMMENTS