आईपीएल 2017। आरसीबी के शुरूआती मुकाबलों से दूर रह सकते हैं विराट कोहली

no photo
 |

आईपीएल 2017। आरसीबी के शुरूआती मुकाबलों से दूर रह सकते हैं विराट कोहली

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला नहीं खेल पाने के बाद, अब कुछ रिपोर्ट सामने आई हैं जिसके मुताबिक विराट कोहली राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के शुरूआती मुकाबले भी नहीं खेल पाएंगे। आरसीबी के कप्तान कोहली ने पिछले सत्र में अपनी अगुवाई में टीम को फाइनल तक पहुंचाया था।

रांची में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान कोहली बाउंड्री बचाते समय अपना कंधा चोटिल करा बैठे थे। इसके बावजूद वो बल्लेबाजी के लिए उतरे, कोहली मुकाबले के वक्त असहज नजर आ रहे थे और उन्हें धर्मशाला में हुए आखिरी टेस्ट मुकाबले से बाहर रहना पड़ा। आरसीबी ने फिलहाल कोहली की उपलब्धता को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है।

कोहली एंड कंपनी इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण में अपने अभियान की शुरूआत पिछले साल की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेल कर करेगी। ये मुकाबला 5 अप्रैल को खेला जाएगा। धर्मशाला टेस्ट के बाद कोहली ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘‘मैदान पर जाने से पहले 100 प्रतिशत फिट होने के लिए अभी भी कुछ सप्ताह बाकि हैं, लेकिन करियर में ऐसी चीजें होती रहती हैं। मुझे कदम उठाना होगा और आगे बढ़ना होगा।’’

पिछले साल आरसीबी को फाइनल तक ले जाने में विराट कोहली की अहम भूमिका थी। आईपीएल सत्र में वो 1000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बनने से चूक गए थे, उन्होंने रिकाॅर्ड 973 रन स्कोर किए थे। 2008 में आईपीएल के अस्तित्व में आने के बाद से 27 वर्षीय ये खिलाड़ी सिर्फ एक मुकाबले में ही नदारद रहा है।

SHOW COMMENTS