देखेंः मुरली विजय को धोखेबाज कहते हुए कैमरे में कैद हुए स्टीव स्मिथ

no photo
 |

Getty Images

देखेंः मुरली विजय को धोखेबाज कहते हुए कैमरे में कैद हुए स्टीव स्मिथ

भारतीय द्वारा कैच की अपील करने और उसे बाद में अंपायर द्वारा नकार दिए जाने के बाद स्टीव स्मिथ कैमरे में मुरली विजय को धोखेबाज कहते हुए कैद हो गए। डीआरएस और नकल उतारने के बाद इस सीरीज में ये एक नया मामला आया।

ये घटना कल उस वक्त हुई जब ये लगा कि विजय ने जोश हेजलवुड का कैच पकड़ लिया है, जिनके बल्ले का किनारा रविचंद्रन अश्विन की गेंद से टकराया था, ये आॅस्ट्रलिया की दूसरी पारी का आखिरी विकेट था। मैदानी अंपायर ने इस पर रेफरल लेने का फैसला किया। बहरहाल, तीसरे अंपायर द्वारा फैसला आने से पहले ही विजय मैदान छोड़कर चले गए और भारत की दूसरी पारी के लिए पैड पहनने लगे। थर्ड अंपायर ने जैसे ही इसका फैसला आॅस्ट्रेलिया के हक में दिया, विजय को वापस मैदान में बुलाया गया। वहीं स्मिथ जो आॅस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम से ये सब देख रहे थे उन्होंने विजय के तुरंत मैदान से जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की, उन्हें धोखेबाज कहा और अंग्रेजी में अपशब्द कहते हुए कैमरे की पकड़ में आ गए।

आखिरी मुकाबले के दौरान 33वें ओवर में मैक्सवेल का विकेट गिरने के बाद रविन्द्र जडेजा और मैथ्यू वेड के बीच आमना-सामना हुआ। इस बहस को भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे की मौजूदगी में अंपायर ने शांत कराया।

इस सीरीज में पहले भी ऐसे विवाद हो चुके हैं। विराट कोहली ने आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को धोखेबाज कहा था क्योंकि वो डीआरएस रिव्यू के लिए अपने ड्रेसिंग रूम से सलाह लेते हुए पकड़े गए थे। स्मिथ ने इसके पीछे ‘ब्रेन-फेड’ को वजह बताई थी लेकिन कोहली ने उनकी इस सोच को खेल भावना के विरूद्ध बताया था।

SHOW COMMENTS