बीसीसीआई को सरकार की अनुमति का इंतजार, ताकि दुबई में हो सके पाकिस्तान से मुकाबला

no photo
 |

बीसीसीआई को सरकार की अनुमति का इंतजार, ताकि दुबई में हो सके पाकिस्तान से मुकाबला

भारत सरकार की इजाजत मिल जाती है तो सितंबर से नवंबर के बीच में भारतीय टीम दुबई में पाकिस्तान के साथ मैच खेल सकती है। बीसीसीआई ने गृह मंत्रालय को लिखा है कि उन्हें अनुमति दी जाए ताकि वो आईसीसी के फयूचर टूर ऐंड प्रोग्राम के अनुबंध को पूरा कर सकें, जिसपर 2014 में दस्तखत किए गए थे।

2016 में भारत की मेजबानी में पाकिस्तान के खिलाफ एक छोटे टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना था लेकिन दोनों मुल्कों के बीच चल रहे तनाव की वजह से सरकार से अनुमति नहीं मिली। बहरहाल, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक गृह मंत्रालय बीसीसीआई को मंजूरी देने के लिए राजी है ताकि दुबई में द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन किया जा सके। गौरतलब है कि दुबई पाकिस्तान का घरेलू मैदान बना हुआ है।

बीसीसीआई ये टूर्नामेंट सितंबर और नवंबर के बीच कराना चाहती है। बोर्ड ने ये वक्त चैंपियंस लीग टी20 के लिए फिक्स किया था लेकिन ये टूर्नामेंट अब खत्म कर दिया गया है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि बोर्ड नवंबर में भारत के साउथ अफ्रीका दौरे से पहले दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ एक सीरीज खेलने के इच्छुक है।

एक सूत्र के मुताबिक, ‘‘गृह मंत्रालय से इसकी अनुमति मांगी गई है, हमें सरकार के रुख के बारे में कोई जानकारी नहीं है। पिछली बार दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर था। इसके अलावा एफटीपी एग्रीमेंट्स हैं जिन्हें पूरा किया जाना जरूरी है इसी वजह से बोर्ड दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलना चाहता है। जब तक सरकार की ओर से अनुमति नहीं मिलती, बोर्ड कुछ नहीं कर सकता।’’

SHOW COMMENTS