उमेश यादव की कहर बरपाती गेंदबाज़ी की इयान चैपल ने की प्रशंसा

no photo
 |

bcci

उमेश यादव की कहर बरपाती गेंदबाज़ी की इयान चैपल ने की प्रशंसा

इयान चैपल का मानना है कि फाइनल टेस्ट के तीसरे दिन उमेश यादव के शुरूआती स्पेल ने भारत की जीत में मदद की। पूर्व आॅस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत के घरेलू सत्र के दौरान इस पेसर के निरंतर प्रदर्शन को सराहा, वहीं उन्होंने अजिंक्य रहाणे की आक्रमकता और बेहतर होते रविन्द्र जडेजा के प्रदर्शन की भी तारीफ की।

इयान चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘‘उमेश यादव भारत के असली नायक रहे, ऐसा सिर्फ इसी टेस्ट मैच के लिए नहीं है बल्कि उसने ऐसा पूरी सीरीज और पूरे सत्र के दौरान करके दिखाया है। इतने सारे टेस्ट मुकाबलों में खेलने के बावजूद आॅस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उसी तरह की आग के साथ खेलना कमाल है। मुझे लगता है उसने जबर्दस्त काम किया है। वाकई, ये उमेश यादव का कहर था जिसने भारत के लिए काम कर दिया।’’

उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए धर्मशाला में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए सीरीज के आखिरी टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन मेहमान टीम को 137 रनों पर समेटने में मदद की। भारत ने 8 विकेट शेष रहते ही 106 रनों के लक्ष्य को हासिल करके बाॅर्डर गावस्कर सीरीज में 2-1 से कब्जा जमाया।

चैपल का मानना है कि रविन्द्र जडेजा और रिद्धिमान साहा के बीच हुई अहम साझेदारी ने आॅस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने का काम किया। उन्होंने स्टैंड-इन कप्तान अजिंक्य रहाणे की भी तारीफ की जिन्होंने आक्रामक फिल्ड लगाकर गेंदबाजों का समर्थन किया।

SHOW COMMENTS