सुनील गावस्करः कुंठित होने की वजह से आॅस्ट्रेलिया ने बनाया कोहली को निशाना

no photo
 |

Getty Images

सुनील गावस्करः कुंठित होने की वजह से आॅस्ट्रेलिया ने बनाया कोहली को निशाना

सुनील गावस्कर ने कहा कि आॅस्ट्रेलिया बाॅर्डर गावस्कर सीरीज के दौरान विराट कोहली पर निशाना साधकर अपनी कुंठा को बाहर निकाल रही थी। गावस्कर ने इस सच्चाई की तरफ भी इशारा किया कि बैंगलोर टेस्ट में स्टीव स्मिथ की ‘ब्रेन फेड’ की घटना के बाद से आॅस्ट्रेलिया का डीआरएस रिकाॅर्ड बेहद खराब रहा।

आॅस्ट्रेलिया की तरफ से हो रही आलोचना को लेकर सुनील गावस्कर ने विराट कोहली का बचाव किया है और साथ ही उन बातों पर ध्यान ना देने की सलाह दी।

गावस्कर ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘हमें इन लोगों को महत्व नहीं देना चाहिए, ये कुंठित हैं और इसी वजह से विराट कोहली को निशाना बना रहे है।’’

इन दोनों टीमों के बीच रिश्ते उस वक्त तल्ख हो गए जब बैंगलोर टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ डीआरएस के लिए आॅस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम से मदद मांगते हुए पकड़े गए थे। कोहली की वजह से ये मामला मैदानी अंपायर की नजरों में आ पाया था और उन्होंने आॅस्ट्रेलियाई कप्तान द्वारा रिव्यू की अपील को खारिज कर दिया। आईसीसी ने इस मामले में दखल दिया लेकिन इस घटना का असर सीरीज के बाकि मुकाबलों में भी जारी रहा।

गावस्कर ने आगे कहा, ‘‘ब्रेन फेड की घटना के बाद आॅस्ट्रेलिया ने 12 रेफरल इस्तेमाल किए जिनमें से सिर्फ एक ही सही निकला। ब्रेन फेड के विवाद से पहले, मेरे ख्याल से उन्होंने 16 में से सात में सकारात्मक नतीजे हासिल किए थे। मुझे निश्चित अंक याद नहीं है। लेकिन आपको इस मामले को और नजदीक से देखना चाहिए।’’

SHOW COMMENTS