पीसीबी ने मोहम्मद इरफान पर लगाया एक साल का प्रतिबंध

no photo
 |

Getty

पीसीबी ने मोहम्मद इरफान पर लगाया एक साल का प्रतिबंध

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान को पीसीबी ने एक साल के लिए बैन कर दिया है और उनपर 1 मिलियन पीकेआर का जुर्माना लगाया है। सट्टेबाजों ने उनसे संपर्क किया था जिसकी जानकारी उन्होंने बोर्ड को नहीं दी थी। 14 मार्च 2017 को उन्हें निलंबित किया था, तभी से उनके बैन की तारीख को प्रभावकारी माना गया है।

इरफान का नाम सबसे पहले पीएसएल के शुरूआती सप्ताह में शाहजेब हसन और जुल्फिकार बाबर के साथ सामने आया था लेकिन उन्हें लीग में खेलने की अनुमति मिल गई थी। लेकिन बाद में उनपर 14 मार्च को अस्थायी निलंबन लगाया गया क्योंकि उन्होंने पीसीबी के कोड आर्टिकल 2.4.4 का उल्लंघन किया था। पीएसएल के दौरान सट्टेबाजों ने मोहम्मद इरफान से संपर्क किया था। उनका निलंबन सट्टेबाजों के साथ संपर्क की जानकारी बोर्ड की भ्रष्टाचार-रोधी इकाई को न दिए जाने के मुद्दे पर आधारित है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक इरफान ने कहा, ‘‘मुझसे दो बार संपर्क करने की कोशिश की गई। मैं मानता हूं की एसीयू को जानकारी नहीं देकर मैंने गलती की लेकिन मैं किसी भी तरह के भ्रष्ट काम में लिप्त नहीं हूं। मुझसे संपर्क करने वाले लोगों को मैंने चुप करा दिया था।’’

उन्होंने पूरे देश और सभी क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगी।

‘‘अगर मेरी इस गलती से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं पूरे देश से माफी चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि आप मुझे माफ कर देंगे।’’

बोर्ड के मुताबिक इरफान पर एक साल के प्रतिबंध के फैसले पर छह माह की अवधि के बाद समीक्षा की जाएगी और ऐसा हो सकता है कि कोई नया मामला ना आने पर तेज गेंदबाज के अनुबंध को फिर से बहाल किया जाए।

SHOW COMMENTS