डेनियल विटोरी: कोहली की अनुपस्थिति में डी विलियर्स संभालेंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी

no photo
 |

डेनियल विटोरी: कोहली की अनुपस्थिति में डी विलियर्स संभालेंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी

RCB के प्रमुख कोच डेनियल विटोरी ने यह पुष्टि की है कि IPL-10 में विराट कोहली की गैर मौजूदगी में एबी डी विलियर्स टीम की कप्तानी की कमान संभालेंगे। हालांकि, उम्मीद है कि कोहली 2 अप्रैल से टीम में शामिल हो जायेंगे, लेकिन उनके प्रतियोगिता में भाग लेने की बात पर BCCI के डॉक्टरों का मोहर लगना बाकी है।

रांची में हुए, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में कोहली के कंधे पर चोट लगी थी, जिसके कारण वह धर्मशाला में हुए मुकाबले से बाहर रहे। चोट लगने की वजह से 5 अप्रैल से शुरू होने वाले IPL के पहले चरण से भी उन्हें बाहर रहना पड़ेगा।

"संभवतः, एबी डी विलियर्स कप्तानी की ज़िम्मेदारी संभालेंगे, लेकिन इसकी पुष्टि तभी होगी जब विराट की अनुपस्थिति पर सटीक जानकारी मिलेगी," न्यूज़18 क्रिकेटनेक्स्ट के अनुसार विटोरी ने कहा।

"वह (कोहली) 2 अप्रैल से टीम में शामिल होंगे। इस दौरान, BCCI के डॉक्टर और फिजियो से हम बात करेंगे और हमारे चिकित्सा कर्मचारियों को इस बारे में स्पष्ट जानकारी मिलेगी। अभी, हमें कोहली अनुपस्थिति या उपस्थिति को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। कुछ ही दिनों में इसका पता चल जायेगा।"

शुरुआती चरणों में कोहली की गैर-मौजूदगी RCB के लिए बड़ा झटका है क्योंकि पिछले सत्र के फाइनल तक टीम को पहुंचाने में कोहली का बहुत बड़ा हाथ था। हालांकि, विटोरी ने अपनी टीम के युवा बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "सौभाग्यवश, हमारी टीम में, सरफ़राज़ खान और मनदीप सिंह जैसे, ऐसे कई बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं, जिन्हें खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला है।

"यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात है कि हमें बल्लेबाजों की कमी नहीं होगी। सरफ़राज़ बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं। घरेलू सत्र के अंत तक, उन्होंने रन बटोरना भी शुरू कर दिया था। सभी उनकी प्रतिभा से वाकिफ हैं। हालत को देखते हुए, इस बार उन्हें टूर्नामेंट में प्रदर्शन करने का मौका मिल सकता है।"

5 अप्रैल को, टूर्नामेंट के पहले मुकाबले के तौर पर, RCB का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से हैदराबाद में होगा 

SHOW COMMENTS