एड कोवैन: एक बार स्टंप उठाकर कोहली पर हमला करने इच्छा हुई थी

no photo
 |

एड कोवैन: एक बार स्टंप उठाकर कोहली पर हमला करने इच्छा हुई थी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच, गरम माहौल में खेले गए सीरीज को देखते हुए, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज़, एड कोवैन के कहा कि एक बार उन्हें कोहली के अभद्र व्यवहार को देखते हुए, उनपर हमला करने की इच्छा हुई थी। हालांकि, वह कोहली एक अच्छा क्रिकेटर भी मानते हैं।

गर्म माहौल में खेली गयी, भारत ऑस्ट्रेलिया की शृंखला के बाद, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एड कोवैन ने यह खुलासा किया कि कोहली द्वारा अपशब्द कहे जाने पर, एक बार उनके मन में स्टंप उठाकर कोहली पर हमला करने की इच्छा हुई थी।

यह घटना तब हुई थी जब भारत ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर था और फॉक्स स्पोर्ट्स के अनुसार कोवैन ने कहा, "मेरी माँ उस शृंखला के दौरान काफी बीमार थीं और उन्होंने (कोहली ने) कुछ अपशब्द कहे थे। उन्होंने बेहद आपत्तिजनक बात कही थी। निजी मामलों पर टिप्पणी बहुत ही बुरी लगी है। लेकिन वह अपनी सीमा पार कर चुके थे। अंपायर ने जब बीच में आकर विराट को इसकी चेतावनी दी, तब वह चुक हुए और माफ़ी मांगी। "लेकिन, वह पल ऐसा था जब मुझे लगा कि मैं स्टंप उठाकर उनपर हमला कर दूं।"

कोवैन का यह बयान तब आया है जब कोहली, बैंगलोर में हुए DRS विवाद के दौरान स्टीव स्मिथ को 'कपटी' कहने के कारण, लगातार ऑस्ट्रेलियाई के निशाने पर बने हुए हैं।

हालांकि, कोवैन कोहली को बेहतरीन क्रिकेटर मानते हैं। 136 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर और 18 टेस्टों में 1001 रन बनाने वाले कोवैन ने कहा, "मैं उनके खेल का प्रशंसक हूँ। मुझे गलत न समझा जाए लेकिन वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मुझे बस उस वक़्त बुरा लगा था जब वह ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थे और अपशब्द कहे थे, जिसकी वजह से अंपायर को बीच बचाव करना पड़ा था। बैठे बैठे यह बोल देना आसान है कि कोई सामने आपको अपनी भाषा में अपशब्द बोले और हम चुपचाप सहते रहे।" 

SHOW COMMENTS