आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 38: मुंबई इंडियन्स बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर

no photo
 |

BCCI

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 38: मुंबई इंडियन्स बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर

मुंबई इंडियन्स की मेजबानी में आज फाॅर्म से बाहर चल रही राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम खेलेगी, वहीं मुंबई ने टूर्नामेंट में 9 में से सात मुकाबले जीते हैं। आरसीबी की टीम सम्मान बचाने के लिए ये मुकाबला खेलेगी क्योंकि प्लेआॅफ में जाने की उम्मीदें खत्म हो चुकी है।

मुंबई इंडियन्स ने इस सत्र में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन दिखाया है और हैरानी नहीं होगी अगर वो आउट आॅफ फाॅर्म चल रही आरसीबी की टीम को मात दे दे, जिन्होंने 10 में से सिर्फ दो मुकाबले जीते हैं। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टीम के खराब प्रदर्शन पर अपनी बात रखी थी लेकिन फिर भी वो आज के मुकाबले में मुंबई को मात देकर अपने अभियान को सकारात्मक ढंग से समाप्त करना चाहेंगे।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

इन दोनों टीमों के दरम्यान अब तक 20 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से 12 मुकाबले जीतकर मुंबई का पक्ष ज्यादा मजबूत है।

आखिरी टक्कर

आईपीएल 2017 में इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में किरोन पोलार्ड के शानदार 70 और कसी गेंदबाजी की मदद से मुंबई ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

मुंबई इंडियन्सः पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), जोस बटलर, रोहित शर्मा (कप्तान), नीतिश राणा, किरोन पोलार्ड, कृणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, मिचेल मैक्लेनघन, जसप्रीत बुमराह, मिचेल जाॅनसन

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोरः विराट कोहली (कप्तान), क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, मंदीप सिंह, केदार जाधव (विकेटकीपर), स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी, ताइमल मिल्स, सैमुअल बद्री, श्रीनाथ अरविंद, युजवेंद्र चहल

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

पार्थिव पटेल (एमआई)ः इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान टीम को मजबूती दी है। आरसीबी की टीम पहली सफलता इस अहम विकेट के साथ करना चाहेगी।

पवन नेगी (आरसीबी)ः बाएं हाथ का ये स्पिन गेंदबाज टीम के लिए इकोनोमिकल और विकेट निकालने के लिहाज से प्रमुख खिलाड़ी रहा है और आरसीबी चाहेगी की वो आज भी ऐसा प्रदर्शन दिखाए।

स्थानः वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

समयः शाम 4 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS