बीसीसीआई ने अर्जुन सम्मान के लिए चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत कौर का नाम किया आगे

no photo
 |

BCCI

बीसीसीआई ने अर्जुन सम्मान के लिए चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत कौर का नाम किया आगे

इस साल के अर्जुन अवाॅर्ड सम्मान के लिए बीसीसीआई ने चेतेश्वर पुजरा और हरमनप्रीत कौर का नाम सामने रखा है। टेस्ट विशेषज्ञ पुजारा पिछले सत्र में बेहतरीन फाॅर्म में रहे तो वहीं कौर ने एशिया कप और आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन दिखाया।

चेतेश्वर पुजारा 1,316 रन बनाकर एक टेस्ट सीजन में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी बने। 29 वर्षीय सौराष्ट्र का ये खिलाड़ी 48 टेस्ट मुकाबलों में 51 से उपर की औसत से 3,798 रन बना चुका है, जिसमें 11 शतक और 14 अर्धशतक शामिल है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘‘हमने चेतेश्वर और हरमनप्रीत का नाम अर्जुन अवाॅर्ड के लिए भेजा है। ये नाम खेल मंत्रालय में भेजे जाएंगे। पिछले सत्र में इन दोनों ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया और ये ही हमारी पसंद है।’’

कौर ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तरफ से खेलते हुए सीमित ओवर क्रिकेट में काफी प्रभावित किया। पंजाब की 28 वर्षीय इस क्रिकेटर ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने में कमाल की भूमिका निभाई थी और वो एशिया कप में भारत की जीत सुनिश्चित करने वाली अहम खिलाड़ी बनी थी। आॅस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग में वो सिडनी थंडर्स का हिस्सा हैं।

SHOW COMMENTS