अंपायर के खिलाफ विरोध करने पर बांग्लादेश के गेंदबाजों पर लगा 10 साल का प्रतिबंध

no photo
 |

अंपायर के खिलाफ विरोध करने पर बांग्लादेश के गेंदबाजों पर लगा 10 साल का प्रतिबंध

सुजोन महमूद और तसनीम हसन को अंपायर के खिलाफ अजीबोगरीब ढंग से विरोध जताने के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा 10 साल का प्रतिबंध जारी किया गया है। गौरतलब है कि महमूद ने 4 वैध गेंदों पर 92 और हसन ने सात डिलीवरी पर 69 रन दिए थे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ढाका सेकेंड डिविजन क्रिकेट लीग में खेलने वाले दो बांग्लादेशी गेंदबाजों पर 10 साल का प्रतिबंध लगाया है। ये गेंदबाज अंपायर के खराब फैसलों से परेशान हो गए थे और इन्होंने अपना विरोध जताने के लिए गेंदबाजी के दौरान एक्स्ट्रा रन दिए थे। 

पिछले महीने एग्जोम क्रिकेटर्स और लालमटिया क्लब के बीच मुकाबला खेला गया था। लालमटिया क्लब के गेंदबाज सुजोन महमूद ने चार वैध गेंदे कराई और उन्हें 92 रन पड़े। 

इस मुकाबले से एक सप्ताह पहले फियर फाइटर स्पोर्टिंग क्लब के गेंदबाज हसन ने अपनी नाराजगी जाहिर करने केे लिए सात गेंदों में 69 रन दिए थे।

लोकल अखबार डेली स्टार के मुताबिक, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर जलाल युनूस ने कहा, ‘‘इस घटना से बांग्लादेश क्रिकेट की छवि को काफी नुकसान पहुंचा और हमारे लिए कठोर कदम उठाना जरूरी हो गया था।’’

गेंदबाजों के संबंधित क्लब को भी टूर्नामेंट में बैन कर दिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कप्तान, मैनेजर औैर कोच पर भी पांच साल का प्रतिबंध लगाया है।

बीसीबी के डिसिप्लनेरी कमेटी के चीफ शेख सोहेल ने कहा, ‘‘एक गेंदबाज टीम मैनेजमेंट की स्वीकृति के बिना ऐसा नहीं कर सकता है। इस पूरी जांच से पता चला है कि ये सब बांग्लादेश क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया।’’

SHOW COMMENTS