आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 41: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

no photo
 |

bcci

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 41: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वाॅर्नर के शतक की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स को परेशान होना पड़ा, अब वो आज रात ईडन गार्डन में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से मुकाबला जीतकर ट्रैक पर वापस आना चाहेंगे।

रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुआ और उन्हें डेविड वाॅर्नर की 80 गेंदों पर 126 रनों की मास्टरक्लास पारी का गवाह बनना पड़ा, जिसकी वजह से केकेआर ये मुकाबला 48 रनों से हार गई। और अब उनका मुकाबला राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से है जो लय हासिल कर चुकी है। साथ ही बेन स्टोक्स ने पिछले मुकाबले में नाबाद शतक लगाकर ये साबित कर दिया की आखिर क्यों वो आईपीएल के अब तक के इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

कोलकाता नाइट राइडर्स 3-0 से आगे है।

आखिरी टक्कर

इन दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया था, जहां कोलकाता ने पुणे को 11 गेंदे शेष रहते हुए ही 7 विकेट से हराया था। केकेआर की इस जीत में गौतम गंभीर ने 62 और रोबिन उथप्पा ने 87 रनों का योगदान किया था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

कोलकाता नाइट राइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, युसूफ पठान, डेरेन ब्रावो, काॅलिन डी ग्रैंडहोम, क्रिस वोक्स, पीयूष चावला, उमेश यादव, कुलदीप यादव

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स:स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, मनोज तिवारी, बेन स्टोक्स, एमएस धोनी (विकेटकीपर), डेनियन क्रिश्चियन, वाशिंगटन सुंदर, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

गौतम गंभीर (केकेआर): कोलकाता के कप्तान ने अपने प्रदर्शन के दम पर टीम के लिए उदाहरण पेश किए और वो 387 स्कोर करके आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे स्थान पर हैं। पुणे के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने अर्धशतक लगाया था, इस आत्मविश्वास को वो आज के मुकाबले में भी जारी रखना चाहेंगे।

बेन स्टोक्स (आरपीएस): पिछले मुकाबले में गुजरात लायंस के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 63 गेंदों में नाबाद 103 रनों की पारी खेलकर फाॅर्म में वापसी का संकेत दिया। टीम को उम्मीद है कि केकेआर के खिलाफ भी उनका ऐसा ही रूप देखने को मिलेगा।

स्थानः ईडन गार्डन, कोलकाता

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS