आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत नंबर चार पर खिसका

no photo
 |

BCCI

आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत नंबर चार पर खिसका

आईसीसी ने 1 मई को अंतर्राष्ट्रीय टी20 रैंकिंग का ऐलान किया और भारत 118 अंकों के साथ नंबर चार पायदान पर आ गया है। न्यूजीलैंड 125 अंकों के साथ शीर्ष पर है और उसके पीछे इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें हैं। दक्षिण अफ्रीका को दो स्थान का नुकसान हुआ है जिसके बाद वो पांचवे पायदान पर आ गई है।

सालाना अंतर्राष्ट्रीय टी20 रैंकिंग का ऐलान 1 मई को किया गया और भारत को छह अंकों के नुकसान की वजह से नंबर चार पर आना पड़ा। 121 अंक लेने वाले इंग्लैंड औैर पाकिस्तान की टीमों से भारत तीन अंक पीछे हैै। दश्मलव के आधार पर इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान से आगे है और दूसरे पायदान पर है। पाकिस्तान ने पांच अंक हासिल करते हुए तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया है और वहीं इंग्लैंड ने दूसरे स्थान पर आने के लिए सात अंक जोड़े हैं।

न्यूजीलैंड की टीम 125 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद है।

दक्षिण अफ्रीका दो स्थान के नुकसान के बाद पांचवे नंबर पर आ गई है और वो फिर भी छठे नंबर पर रहने वाली आॅस्ट्रेलिया से एक अंक आगे है। वेस्टइंडीज की टीम इस फेहरिस्त में सातवें नंबर पर है।

अगला आईसीसी_टी20_विश्व_कप'>आईसीसी टी20 विश्व कप आॅस्ट्रेलिया की मेजबानी में 2020 में खेला जाएगा और आॅस्ट्रेलिया के साथ इस सूची में पहले नौ स्थानों पर रहने वाली टीमें इसका हिस्सा बनेगी। तालिका के अंत में रहने वाली टीमें 2019 में आईसीसी विश्व टी20 क्वालिफायर में जीतने के बाद इस टूर्नामेंट का हिस्सा बन पाएंगी।

शीर्ष 10 टीमें हैंः

1. न्यूजीलैंड

2. इंग्लैंड

3. पाकिस्तान

4. भारत

5. दक्षिण अफ्रीका

6. आॅस्ट्रेलिया

7. वेस्टइंडीज

8. श्रीलंका

9. अफगानिस्तान

10. बांग्लादेश

SHOW COMMENTS