चेतेश्वर पुजारा नॉटिंघमशायर में शामिल

no photo
 |

BCCI

चेतेश्वर पुजारा नॉटिंघमशायर में शामिल

नॉटिंघमशायर ने चेतेश्वर पुजारा को ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ जेम्स पैटिनसन की जगह पर टीम में शामिल किया है। जून में होने वाले ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पैटिनसन को बुलाया गया है। पुजारा - ग्लोसेस्टरशायर के खिलाफ दो मैच और ग्लैमॉर्गन और डर्बीशायर के खिलाफ एक एक मुकाबले के लिए काउंटी खेलेंगे।

इससे पहले डर्बीशायर और यॉर्कशायर के लिए खेल चुके पुजारा इस महीने के आखिर में UK पहुंचेंगे और रॉयल लन्दन कप के ग्रुप स्टेज में भाग लेंगे।

"हमने कई विकल्पों पर विचार किया," cricbuzz के अनुसार नॉटिंघमशायर के प्रबंधक मिक नेवेल ने कहा। "ज़रूरी यह था कि हम किसी अच्छे खिलाड़ी को शामिल करे ताकि हमारा प्रदर्शन बेहतर हो, एक गेंदबाज़ के बदले गेंदबाज़ लेकर अपने विकल्पों को सीमित करना सही नहीं होता।"

"हमारी टीम की गेंदबाजी अच्छी है - उस (चैंपियंस ट्रॉफी के) दौरान चूंकि अलेक्स हेल्स भी नहीं होंगे - तो विश्व स्तरीय बल्लेबाज़ को क्लब में शामिल करना सही है।"

पुजारा ने भारत के घरेलू सत्र में 62.66 के औसत से 1316 रन बनाए और वह किसी भी IPL टीम में नहीं चुने गए।

"मैं इसके लिए तैयार हूँ। मैं अभ्यास कर रहा हूँ और प्रतियोगितात्मक क्रिकेट की तैयारी कर रहा हूँ," पुजारा ने कहा। "मुझे काउंटी क्रिकेट पसंद है और ट्रेंट ब्रिज एक बेहतरीन मैदान है। मैं इस अनुभव के लिए काफी उत्सुक हूँ। लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा मुकाबलों में जीत हासिल करने का है ताकि हमारी टीम अंक तालिका में सबसे ऊपर रहे।"

शुरुआती तीन मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए, नॉटिंघमशायर चैंपियनशिप के दूसरे भाग में सबसे आगे हैं। इसमें पैटिनसन का काफी योगदान रहा है जिन्होंने 20 विकेट लिए और दो अर्धशतक भी जड़े। 

SHOW COMMENTS