IPL 2017 | गलत जर्सी पहनने के कारण डेनियल क्रिस्चियन को मिल सकती है सजा

no photo
 |

iplt20

IPL 2017 | गलत जर्सी पहनने के कारण डेनियल क्रिस्चियन को मिल सकती है सजा

RPS के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस्चियन को सजा हो सकती है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान अपने टीममेट बेन स्टोक्स की जर्सी पहन ली थी। हालांकि, क्रिस्चियन ने बाद में ट्विटर पर इस गलती को स्वीकार भी कर लिया था और उनके सजा के तौर पर जुरमाना भरना पड़ सकता है।

RPS की गेंदबाजी के दौरान सही जर्सी पहन्नके के बाद, जब बल्लेबाजी करने की बारी आई तो क्रिस्चियन हड़बड़ी में बेन स्टोक्स की जर्सी पहनकर मैदान में उतर गए। और हालांकि, क्रिस्चियन काफी कम समय के लिए ही क्रीज़ पर रहे थे लेकिन प्रशंसकों ने जल्द ही इस गलती को देख लिया। मैच के बाद क्रिस्चियन ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफ़ी भी मांगी।

IPLt20.कॉम में दिए गए IPL क्लोथिंग एंड इक्विपमेंट रेगुलेशन में दिए गए जर्सी के पीछे खिलाड़ियों के नाम से जुड़े नियम के अनुसार, "एक खिलाड़ी का नाम और नंबर उसकी पहचान बताता है और यह खेलते वक़्त खिलाड़ी के शर्ट या स्वेटर पर नज़र आना चाहिए।"

इस गलती के क्रिस्चियन को सजा मिल सकती है लेकिन रुल बुक में इसे लेकर कोई तय दण्ड लिखा नहीं गया है और यह पूरी तरह से मैच अधिकारियों के फैसले पर निर्भर है। और चूंकि ऐसे मामलों में स्पोंसर के कॉन्ट्रैक्ट और अन्य नियम भी आते हैं, तो इसके लिए जुरमाने से ज्यादा कोई दण्ड दिया नहीं जा सकता।

ख़ास बात यह है कि मुकाबले के दिन क्रिस्चियन का 34वी सालगिराह भी थी जिसे उन्होंने बड़े ही ख़ास अंदाज़ में मनाते हुए KKR के खिलाफ चक्का लगाकर जीत पुणे के नाम कर दी। यह इस सत्र में RPS की सातवी जीत थी और वह अब तालिका में तीसरे पायदान पर हैं और उनका अंक KKR के समान हो चुका है। 

SHOW COMMENTS