पांड्या बंधु टीएनपीएल में आ सकते हैं नजर

no photo
 |

BCCI

पांड्या बंधु टीएनपीएल में आ सकते हैं नजर

हार्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या तमिलनाडु प्रीमियर लीग के आगामी सत्र का हिस्सा बन सकते हैं। पिछले सीजन में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने बाहरी राज्य के उन खिलाड़ियों को जो टीएनसीए के साथ हैं, उन्हें खेलने की अनुमति नहीं दी थी, लेकिन इस साल खिलाड़ी ‘प्लेयर ड्राफट’ की मदद से इसका हिस्सा बन सकते हैं।

तमिलनाडु प्रीमियर लीग-टीएनपीएल का उद्घाटन सत्र विवादों में आ गया था, जब बीसीसीआई ने तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन को उनके साथ रजिस्टर्ड दूसरे राज्य के खिलाड़ियों को टीएनपीएल में शामिल करने से मना कर दिया था।

आखिरकार टीएनसीए ने तमिलानाडु के खिलाड़ियों के अलावा दूसरे बड़े नामों को इस लीग का हिस्सा बनाने का रास्ता ढूंढ लिया गया है और ऐसा वो प्लेयर ड्राफट के जरिए करेंगे। इस लीग का आयोजन इस साल जुलाई में किया जाएगा और दूसरे राज्य के खिलाड़ी जो टीएनसीए के साथ रजिस्टर्ड हैं वो प्लेयर ड्राफट के जरिए अपने आप को इस लीग के लिए उपलब्ध करा सकते हैं।

टीओआई के मुताबिक एक सूत्र ने गुरूवार को बताया, ‘‘ड्राफट के लिए रजिस्ट्रेशन का आरंभ 6 मई से होगा। टीएनसीए के रजिस्टर्ड दूसरे राज्य के खिलाड़ियों को पिछले साल इसमें खेलने का मौका नहीं मिल पाया था, वो टीएनपीएल ड्राफट में रजिस्टर कर सकते हैं और हम उन्हें लिस्ट में शामिल कर लेंगे। हम देख रहे हैं कि इस पर कैसे काम किया जा सकता है।’’

टीएनसीए के साथ रजिस्टर्ड बड़े खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ पांड्या ब्रदर्स ही नहीं बल्कि लेग-स्पिनर पीयूष चावला, किंग्स 11 पंजाब के संदीप शर्मा, गुजरात लायंस के बासिल थम्पी, दिल्ली के बल्लेबाज उनमुक्त चंद, भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान अभिषेक शर्मा, पंजाब के आॅल-राउंडर गुरकीरत मान और दिल्ली डेयरडेविल्स में हाल ही नजर आने वाले अंकित बावने शामिल हैं।

खिलाड़ी ये फाॅर्म 10 जून तक भर सकते हैं, जो टीएनसीए के आॅफिस में उपलब्ध है।

फ्रैंचाइजी द्वारा पिछले साल मुक्त किए गए और नए खिलाड़ी इस फाॅर्म को भरने के योग्य हैं।

SHOW COMMENTS