देखें: गुजरात लायंस के खिलाफ ऋषभ पंत की शानदार पारी

no photo
 |

BCCI

देखें: गुजरात लायंस के खिलाफ ऋषभ पंत की शानदार पारी

ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करते हुए देखना एक अच्छा अनुभव है। 19 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़ की शैली वाकई काबिले तारीफ है। कोटला में हुए इस मैच में 15 गेंदों के बाकी रहते ही, पंत ने 97 रनों के साथ दिल्ली डेयरडेविल्स को गुजरात लायंस के खिलाफ 209 रन जुटाने में मदद की।

करुण नायर के आउट होने पर, तीसरे स्थान में क्रीज़ पर पहुंचे पंत ने शुरुआत ही चक्के से ली। सुरेश रैना ने इसके बाद पंत के सामने गेंद डालने की ज़िम्मेदारी प्रदीप सांगवान को दी लेकिन इसका कोई प्रभाव नहीं हुआ और पंत ने तीन ही गेंद में 16 रन ले लिए। रैना के हाथ में करने के लिए कुछ भी नहीं था और पंत को रोकना नामुमकिन हो रहा था। उन्होंने 43 गेंदों में 9 छक्के और 6 चौके लगाए।

बस तीन रन और मिलने पर IPL का पहला शतक पंत के नाम होता लेकिन बेसिल थम्पी की गेंद बल्ले के किनारे से लगकर विकेटकीपर तक पहुंची और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा।

"मैं जितनी जल्दी हो सके लक्ष्य को पूरा करना छह रहा था," पंत ने मैच के बाद कहा। "अगर तीन और रन बटोर पाता तो मैं ही मैच समाप्त करता।"

पंत की शैली से डेयरडेविल्स के मेंटर राहुल द्रविड़ काफी प्रसन्न दिखे।

"मुझे यह देखकर अच्छा लगा कि 97 के स्कोर पर भी ऋषभ अपने शतक के बजाय टीम की जीत के बारे में सोच रहे थे," द्रविड़ ने कहा। "वह शतक लगाने के फ़िराक में नहीं थे बल्कि अपनी टीम को जीत दिलाना चाहते हैं। दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेला।"

SHOW COMMENTS