आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 45: दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम मुंबई इंडियन्स

no photo
 |

BCCI

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 45: दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम मुंबई इंडियन्स

मुंबई इंडियन्स पूरे फाॅर्म में है तो वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी लय हासिल कर ली है, इस वजह से दोनों टीमों के बीच आज होने वाला मुकाबला काफी रोमांचक माना जा रहा है। दिल्ली में होने वाले इस मुकाबले में ओस एक बड़ा फैक्टर हो सकती है और उम्मीद है कि टाॅस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना चाहेगी।

अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने ऐसे छक्के लगाए जिसे देखकर क्रिस गेल को भी गर्व होगा। पिछले दो मुकाबलों में इस टीम ने जो लय हासिल की है, उससे अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही टीम को भी खतरा महसूस होगा। आज दिल्ली के सामने मुंबई की टीम है जिन्होंने अपने पिछले नौ मुकाबलों में से आठ में जीत दर्ज की है। टीम की गेंदबाजी ने हर तरह के पिच पर अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उनकी बल्लेबाजी टीम को मदद नहीं पहुंचा पाई।

वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियन्स की टीम ने पूरे सत्र में शानदार मुजाहिरा किया है, उन्हें अब तक दो हार राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ मिली है। मुंबई सैमसन और पंत का तोड़ निकालने के लिए जसप्रीत बुमराह और मिचेल मैक्लेनघन पर भरोसा करेगी। बुमराह ने छह गेंदे कराई है और पंत को दो बार पवैलियन भेजा है, वहीं मिचेल मैक्लेनघन ने संजू सैमसन को नौ गेंदे कराई हैं और उसमें तीन बार उनका विकेट निकाला है।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

मुंबई इस मामले में 10-9 से आगे है लेकिन फिरोजशाह कोटला के मैदान में दिल्ली को 5-2 की बढ़त हासिल है।

आखिरी टक्कर

मुंबई को 142 रनों पर रोकने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम लक्ष्य का पीछा करते समय 14 रनों से हार गई थी।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

दिल्ली डेयरडेविल्स: संजू सैमसन, करूण नायर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अययर, कोरी एंडरसन, क्रिस मोरिस, कागिसो रबाड़ा, पैट कमिन्स, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, शाहबाज नदीम

मुंबई इंडियन्सःपार्थिव पटेल (विकेटकीपर), जोस बटलर, नीतिश राणा, रोहित शर्मा (कप्तान), किरोन पोलार्ड, कृणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, मिचेल मैक्लेनघन, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

ऋषभ पंत (डीडी) : पंत ने शीर्ष क्रम में अपनी अहमियत को उस वक्त पुख्ता कर दिया, जब उन्होंने पिछले मुकाबले में गुजरात के खिलाफ 97 रनों की पारी खेली थी। अगर वो आज भी उसी अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं तो मुंबई के लिए मुश्किलें पैदा हो सकती है।

जसप्रीत बुमराह (एमआई) : पंत को बुमराह का सामना करने में संघर्ष करना पड़ता है। कप्तान रोहित शर्मा बुमराह को अहम हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। डेथ ओवर में उनकी गेंदबाजी का जलवा सभी देख चुके हैं।

स्थानः फिरोजशाह कोटला, दिल्ली

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS