IPL 2017| मैच 46 प्रीव्यू: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

no photo
 |

BCCI

IPL 2017| मैच 46 प्रीव्यू: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

RCB की टीम तसल्ली भरी जीत की उम्मीद में होगी। आज एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। विराट कोहली और उनकी टीम को इस सत्र निराशाजनक नतीजे मिले और इस मुक़ाबले में जहां वे जीतकर प्रशंसकों को थोड़ी ख़ुशी देने का प्रयास करेंगे वहीं KKR का लक्ष्य प्लेऑफ तक पहुंचना होगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस मुक़ाबले जीत ज़रूर हासिल करना चाहेंगे, ताकि उनके फैन्स को इस सत्र में थोड़ी ख़ुशी मिल सके। RCB की टीम एक बार फिर बुरे नतीजों का शिकार हुई जब किंग्स XI पंजाब के विरुद्ध टीम 138 के लक्ष्य को भी पूरा नहीं कर पायी और 19 रनों से हार गयी। RCB के तीन दमदार बल्लेबाजों वाला क्रम इस टूर्नामेंट में अपना जादू नहीं चला पाया और RCB काफी कमज़ोर स्थिति में दिखी। युजवेंद्र चहल, पवन नेगी और अनिकेत चौधरी के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत टीम की गेंदबाजी ने ही RCB को थोड़ी राहत पहुंचाई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स को RCB के खिलाफ जीतने की सख्त ज़रुरत है। पिछ्हले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ 4 विकेट से हारने के बाद अब प्लेऑफ में जाने के लिए KKR को इस मैच में जीत हासिल करनी होगी। पिछले दो मैचों में यह सिद्ध हो गया कि कोलकाता का बल्लेबाजी क्रम टीम के पहले तीन बलेल्बाज़ों पर निर्भर है। टीम की गेंदबाजी अच्छी रही है और सकुशल उसने बल्लेबाजी के साथ लय मिलाया है।

दोनों टीमों के बीच की भिड़ंत:

कोलकाता 10-9 की बढ़त पर है।

आखिरी भिड़ंत:

आखिरी भिड़ंत में कोलकाता के गेंदबाजों ने RCB को महज़ 49 रनों में सीमित किया था और टीम को 82 रनों से जीत मिली थी।

अनुमानित टीम:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:क्रिस गेल, मंदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान), केदार जाधव (विकेटकीपर) ए चौधरी, टाइमल मिल्स, युजवेंद्र चहल, सैमुअल बद्री, श्रीनाथ अरविन्द, एबी डिविलियर्स, पवन नेगी

कोलकाता नाइटराइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पाण्डेय, युसूफ पठान, सूर्यकुमार यादव, कोलिन डीग्रैंडहोम, क्रिस वोक्स, नेथन कोल्टर-नाइल, उमेश यादव, कुलदीप यादव

प्रमुख खिलाड़ी:

युजवेंद्र चहल (RCB)- ख़राब प्रदर्शन से जूझ रही RCB की टीम में यह लेग स्पिनर ने ही थोड़ी स्थिरता दिखाई है। किफ़ायत होने के साथ इन्होने ज़रुरत के समय पर टीम के लिए सफलता भी हासिल की है और विरोधियों को कम स्कोर तक सीमित किया है। RCB को इनसे इस बार भी उम्मीदें होंगी।

गौतम गंभीर (KKR)- इस सत्र में कप्तान ने प्रदर्शन का बागडोर अपने हाथों में ले लिया है। खेले गए 51 पारियों में उन्होंने 411 रन बनाए हैं। इस टूर्नामेंट में गंभीर का प्रदर्शन शानदार रहा है और उन्होंने अपनी टीम को कुछ बेहतरीन जीत दिलाई हैं।

मैच से पहले की बात-चीत:

 “कल 4 बजे का मैच है, और पिछले मुक़ाबले में हमने अक्षर पटेल और ग्लेंन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों को अच्छा करते हुए देखा। ऐसे में स्पिन गेंदबाजी अहम होगी और हमारे स्पिनर्स इस चुनौती के लिए तैयार हैं,” चिन्नस्वामी के नए विकेट पर सिमोन कैटिच ने कहा।

स्थल: एम चिन्नस्वामी स्टेडियम, बैंगलोर

समय: शाम 4 बजे

प्रसारणसोनी सिक्स, सोनी सिक्स HD, सेट मैक्स, सोनी ESPN

SHOW COMMENTS