आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 49: किंग्स XI पंजाब बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

no photo
 |

Bcci

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 49: किंग्स XI पंजाब बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

आज जब अपने घरेलू मैदान में किंग्स XI पंजाब की टीम कोलकाता नाइट राइडर से भिड़ेगी तो ये उनके लिए करो या मरो का मुकाबला होगा। कोलकाता की टीम जीत दर्ज करके अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचना चाहेगी और वहीं पंजाब जानती है कि जीत के साथ ही वो प्लेआॅफ की उम्मीदों को बरकरार रख सकते हैं।

आईपीएल 2017 अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच रहा है। किंग्स XI पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए जीत के मायने बिल्कुल जुदा हैं। कोलकाता पहले ही प्लेआॅफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है और वो मुंबई को हटाकर अंक तालिका में शीर्ष पर आना चाहती है और वहीं पंजाब प्लेआॅफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए ये मुकाबला जीतना चाहती है।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

इस मामले में कोलकाता 14-6 से आगे है।

आखिरी टक्कर

गौतम गंभीर के नाबाद 72 रनों की मदद से कोलकाता ने आसानी से 171 रनों के लक्ष्य को हासिल किया था और ईडन गार्डन के मैदान में खेले गए मुकाबले में 21 गेंदे शेष रहते ही 8 विकेट से जीत दर्ज की थी।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

किंग्स XI पंजाब:ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, मनन वोहरा, शाॅन मार्श, अक्षर पटेल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, वरूण एरोन, टी नटराजन

कोलकाता नाइट राइडर्सः गौतम गंभीर (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नारायण, काॅलिन डी ग्रैंडहोम, मनीष पांडे, युसूफ पठान, रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, उमेश यादव, कुलदीप यादव, अंकित राजपूत

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

ग्लेन मैक्सवेल (पंजाब): राष्ट्र की सेवा के लिए वापस जा चुके हाशिम अमला के बाद अब टीम की जिम्मेदारी सीधे तौर पर कप्तान ग्लेन मैक्सवेल पर आ गई है।

क्रिस लिन (कोलकाता): पिछले मुकाबले में अर्धशतक लगाकर टीम में वापस आने वाले इस आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से कोलकाता को आज भी दमदार पारी खेलने की उम्मीद होगी।

स्थानः पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS