आईपीएल 2017। मैच प्रीव्यू 50ः गुजरात लायंस बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स

no photo
 |

BCCI

आईपीएल 2017। मैच प्रीव्यू 50ः गुजरात लायंस बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स

छठे पायदान पर मौजूद गुजरात लायंस का मुकाबला आज कानपुर में सातवें स्थान पर रहने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा। आत्मविश्वास की कमी से जूझ रही दिल्ली की टीम 146 रनों से मिली हार के बाद अपनी साख बचाना चाहेगी। वहीं गुजरात की टीम उनकी जीत को मुश्किल बनाने की पूरी कोशिश करेगी।

पंजाब के खिलाफ गुजरात लायंस को मिली 6 विकेट से जीत के बाद टीम का आत्मविश्वास काफी उंचा है। आॅरेंज ब्रिगेड ने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन दिखाया था, जहां ड्वेन स्मिथ ने आक्रामक पारी खेलते हुए 74 रन बनाए थे और 2 गेंदे शेष रहते हुए ही 189 रनों का लक्ष्य हासिल किया था।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली डेयरडेविल्स की पूरी टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ 213 रनों का लक्ष्य हासिल करने के दौरान महज 66 रनों पर ही सिमट गई थी। इस हार से दिल्ली की प्लेआॅफ में जाने की उम्मीदें ध्वस्त हो गई और ये टीम अपनी इज्जत बचाने के लिए आज का मुकाबला जीतना चाहेगी।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

इस मामले में दिल्ली 2-1 से आगे है।

आखिरी भिड़ंत

पिछले मुकाबले में ऋषभ पंत के 43 गेंदों में 97 रनों की पारी की मदद से दिल्ली ने 209 रनों के विशाल लक्ष्य को 15 गेंदे शेष रहते ही हासिल कर लिया था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

गुजरात लायंसः इशान किशन, ड्वेन स्मिथ, सुरेश रैना (कप्तान), एरोन फिंच, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, जेम्स फाॅकनर, प्रदीप सांगवान, बासिल थम्पी, धवल कुलकर्णी, अंकित सोनी

दिल्ली डेयरडेविल्स: संजू सैमसन, करूण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अययर, कोरी एंडरसन, कार्लोस ब्रैथवेट, पैट कमिन्स, जयंत यादव, मार्लोन सैमुअल्स, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, ज़हीर खान  (कप्तान)

खिलाड़ी जिन पर होगी नजर

सुरेश रैना: गुजरात के कप्तान के निरंतर फाॅर्म में रहने से टीम को एक बार फिर मदद मिलने की उम्मीद है। टूर्नामेंट में अब तक 434 रन बना चुके रैना आॅरेंज कैप की सूची में तीसरे नंबर पर हैं और दिल्ली की गेंदबाजी के लिए वो अहम बल्लेबाज हैं।

संजू सैमसन: दिल्ली का ये एकमात्र ऐसा बल्लेबाज है जिसने निरंतरता दिखाई है। टूर्नामेंट में उन्होंने 34 की औसत से रन बनाए हैं और आज पर टीम को एक मजबूत शुरूआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

समयः शाम 8 बजे

स्थान: ग्रीन पार्क स्टेडियम, कानपुर

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS