सचिन तेंदुलकर ने बताया आखिर ‘सचिन सचिन’ का मशहूर जाप किसने किया था शुरू

no photo
 |

सचिन तेंदुलकर ने बताया आखिर ‘सचिन सचिन’ का मशहूर जाप किसने किया था शुरू

सचिन तेंदुलकर ने खुलासा करते हुए बताया कि सबसे पहले भारतीय प्रशंसकों ने ‘सचिन सचिन’ कहना शुरू नहीं किया था बल्कि उनकी मां ने ये मशहूर राग दिया। सचिन ने ये 26 मई को रिलीज होने वाली फिल्म सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स के गीत के रिलीज के मौके पर बताया।

सचिन तेंडुलकर ने भले ही 2013 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन वो आज भी दुनिया भर के करोड़ों प्रशंसकों के दिल में बसते हैं। कोई भी क्रिकेट का मैदान उनकी मौजूदगी पर फैन्स द्वारा ‘सचिन सचिन’ के नारों से गूंज उठता है। ये माना जाता रहा कि सचिन के शानदार प्रदर्शन पर मुग्ध होने के बाद प्रशंसकों ने इस जाप को तैयार किया था।

लेकिन मास्टर-ब्लास्टर ने खुद बताया कि ये उनकी मां ने कहना शुरू किया था।

44 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि ‘सचिन सचिन’ मेरे खेल के दिनों के बाद भी जारी रहेगा। अब ये सिनेमाघरों तक पहुंच रहा है। इसलिए मैं बहुत खुश हूं।’’

सचिन से जब पूछा गया कि उन्होंने पहली बार ये कब सुना तो उन्होंने कहा, ‘‘दरअसल ये मेरी मां ने शुरू किया था। मैं घर के नीचे खेला करता था और मुझे वापस बुलाने के लिए वो ‘सचिन सचिन’ की आवाज लगाया करती थी।’’

इस फिल्म के पोस्टर में नन्हे तेंदुलकर बल्ला थामे हुए हैं और दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दुनिया से उस तस्वीर के साथ जुड़ी अपनी यादों को साझा किया।

सचिन ने पीटीआई से कहा, ‘‘ये घर की तस्वीर है जब मैं अपने भाई के साथ खेल रहा था। ये बालकनी थी। मैं उस वक्त चार या पांच साल का था। मेरी पोजीशन सही नहीं थी। उस समय मुझे बस गेंद को मारने में मजा आता था। चाहे मेरे हाथ में क्रिकेट का बल्ला हो या टेनिस का रैकेट हो।’’

Did you know, Sachin Tendulkar has more ODI 5 wicket hauls than Shane Warne.



For more fun stats and predictions play the newest fantasy-cum-predictions game in the market – Nostragamus. Download the game by tapping here.

Nostragamus

AB de Villiers or Virat Kohli - who will score more runs?

Predict IND vs SA on Nostragamus now! Join challenges and compete against India's biggest cricket fans. Play and win up to ₹40,000 today!

Download Nostragamus for FREE and get ₹20 Joining Bonus! Click here to download app on Android.

SHOW COMMENTS