IPL 2017। मैच 51 प्रीव्यू: मुंबई इंडियन्स बनाम किंग्स XI पंजाब

no photo
 |

Bcci

IPL 2017। मैच 51 प्रीव्यू: मुंबई इंडियन्स बनाम किंग्स XI पंजाब

किंग्स XI पंजाब की टीम आज वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी और यह मुकाबला टीम के लिए जीतना बेहद ज़रूरी है। जबकि मुंबई पहले से ही प्लेऑफ में पहुँच चुका है। अगर आखिरी चार में जगह बनानी है तो पंजाब को अपने बाकी के दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी।

मुंबई में आज रात को होने वाले मुकाबले में, मुंबई इंडियन्स और किंग्स XI पंजाब के उद्देश्य अलग अलग होगने। जहां मुंबई अपनी स्थिति और मज़बूत करना चाहेगा, वहीं पंजाब के लिए यह जीत टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ज़रूरी है।

दोनों टीमों के बीच की भिड़ंत:

मुंबई 10-9 से आगे।

आखिरी भिड़ंत:

जोस बटलर (77) और नितीश राणा (62) ने मुंबई के लिए 199 के स्कोर को हासिल करने का काम आसान किया और टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई।

अनुमानित टीम:

मुंबई इंडियन्स: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), लेंडल सिमोंस, रोहित शर्मा (कप्तान), नितीश राणा, केरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, कर्ण शर्मा, मिचेल मैक्क्लेनेघन, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

किंग्स XI पंजाब: मनन वोहरा, मार्टिन गप्टिल, शौन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), गुरकीरत सिंह, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, डैरेन सैमी, राहुल तेवतिया, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा

प्रमुख खिलाड़ी:

लेंडल सिमोंस (MI)- मुंबई के लिए यह वेस्ट इंडियन खिलाड़ी एक स्थिर प्रदर्शक रहे हैं, लेकिन उन्हें उनके हिस्से की तारीफ अभी तक मिली नहीं है। ओपनर बल्लेबाज़ को इस बार भी अपना हुनर दिखाते हुए मुंबई की पारी को अच्छी शुरुआत दिलानी होगी।

ग्लेन मैक्सवेल (KXIP)-एक बार फिर ज़िम्मेदारी मैक्सवेल के कन्धों पर ही होगा। अब तक टूर्नामेंट में भले ही कुछ बड़ा न किया हो लेकिन इस बार मैक्सवेल को कुछ बड़ा करना होगा, ताकि पंजाब की उम्मीदें बरक़रार रहे।

मैच से पहले की बात-चीत:

"मेरा काम विकेट लेना है, आक्रामक गेंद डालना और प्रमुख बल्लेबाजों को आउट करना है। मेरे लिए ये काम करना ज़रूरी है। मुझे मुश्किल भरे समय में गेंद सौंपी जाती है, जब विरोधी काफी रन बटोरने की कोशिश में होते हैं। अगर मेरी गेंद पर रन बनते भी हैं, तो भी मैं अपना हौसला बढाता हूँ और बेहतर करने की कोशिश करता हूँ," मुंबई इंडियन्स के तेज़ गेंदबाज़, मिचेल मैक्क्लेनेघन ने कहा।

समय: रात 8 बजे

स्थल: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

प्रसारण: सोनी सिक्स, सोनी सिक्स HD, सेट मैक्स, सोनी ESPN

SHOW COMMENTS