IPL 2017 | RCB के प्रशंसकों का समर्थन मेरे अनुभव के हिसाब से सबसे बेहतरीन है, शेन वाटसन ने कहा

no photo
 |

IPL 2017 | RCB के प्रशंसकों का समर्थन मेरे अनुभव के हिसाब से सबसे बेहतरीन है, शेन वाटसन ने कहा

IPL 2017 में RCB का सफ़र सुखद नहीं रहा है। 12 मुकाबलों में उन्हें केवल दो में ही जीत हासिल हुई है। हालांकि अपनी टीम के लिए प्रशंसकों के समर्थन को शेन वाटसन, उनके अनुभवों के अनुसार सबसे अच्छा समर्थन बताते हैं।

पिछले साल के टूर्नामेंट में रनर-अप रहने वाली RCB इस साल बुरी तरह से पस्त नज़र आई। लेकिन प्रशंसकों का समर्थन टस से मस होता नज़र नहीं आया।

"पिछले दो सालों से रॉयल चैलेंजर्स का हिस्सा रहते हुए मैंने यह जाना है कि टीम के प्रशंसक काफी वफादार हैं," वाटसन ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा। "फिर चाहे वो पिछले साल का बेहतरीन प्रदर्शन हो या इस साल की निराशाजनक स्थिति. रॉयल चैलेंजर्स का समर्थन कभी भी कम होता नज़र नहीं आता।"  

पिछले साल फाइनल में पहुँचने के बाद, कई लोगों को उम्मीद थी RCB उस बार विजयी होगी और शायद इसी वजह से टीम दबाव में भी आई थी। "2004-05 में मैंने काउंटी क्रिकेट खेला था, और मैं जानता हूँ कि ऐसे मुकाबलों में काफी दबाव होता है। आपको ज्यादा नहीं मिलता लेकिन जितना भी मिलता है टीम को जिताने के लिए मिलता है। 2008 में IPL में शामिल होने और टीम के लिए भरोसेमंद खिलाड़ी होने के बाद, आपका प्रदर्शन करना अनिवार्य हो जाता है और ऐसा नहीं होता कि आप हर मैच में अच्छा खेले," वाटसन ने कहा।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से पिछले साल मार्च में सन्यास लिया था और उसके बाद से वह टी20 लीग खेलते रहे हैं। "मेरे लिया सबसे बड़ी चुनौती थी कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए, IPL जैसे बड़े टूर्नामेंट में सीधे सीधे खेलना," उन्होंने कहा।

"मैंने काफी कुछ सीखा है। कैसे इस साल या इस सत्र में अच्छा नहीं हो पाया, और इससे मैं सतर्क हो जाऊंगा और आने वाले कैरिबियन प्रीमियर लीग में बेहतर करने की कोशिश करूँगा," उन्होंने कहा।

IPL 2017 RCB के लिए भुलाने योग्य है, फिर चाहे वो कई प्रमुख खिलाड़ियों का चोटिल होना हो या कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 49 पर आल आउट होना।

SHOW COMMENTS