देखें। एक हास्यास्पद रन-आउट के बाद ऋषभ पंत लौटे पवेलियन

no photo
 |

BCCI

देखें। एक हास्यास्पद रन-आउट के बाद ऋषभ पंत लौटे पवेलियन

पहली पारी में ड्वेन स्मिथ के मजेदार डिसमिसल के बाद, दूसरी में ऋषभ पंत को भी ऐसे ही हास्यास्पद डिसमिसल का सामना करना पड़ा। पंत तब रन आउट हुए जब वह अपनी क्रीज़ से कुछ ही इंच दूरी पर खड़े थे। ऐसा लगा जैसे पंत क्रीज़ पर रहने के बजाय अपने सांझेदार को यह कहने में ज्यादा उत्सुक थे, कि रन लेने की ज़रुरत नहीं।

पारी के दूसरे ओवर में, संजू सैमसन प्रदीप सांगवान की गेंद पर आउट हो गए और उनके बाद ऋषभ पंत मैदान में उतरे। पहली गेंद पर ही उन्होंने बाउंड्री लगा दी और डेयरडेविल्स के प्रशंसकों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी। वहीं 196 के बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए,  इस शॉट, से टीम का मनोबल भी कुछ मज़बूत हुआ।

लेकिन अगली डिलीवरी में सांगवान ने लेग स्टंप पर एक फुल गेंद डाली जिसे पंत ठीक से समझ नहीं सके। पंत का ध्यान सांगवान (जिन्हें लगा कि गेंद स्लिप पर खड़े सुरेश रैना के हाथों में गया है) की अपील से कुछ ज्यादा ही भटक गया था।

गुजरात के कप्तान ने जल्द ही यह देख लिया कि पंत अपनी क्रीज़ से बाहर थे। रैना स्टंप की ओर गए और गेंद से उन्हें आउट कर दिया। पंत को अपनी गलती का एहसास हुआ और अंपायर के निर्णय से पहले ही वह लौटने लगे।

दिल्ली के इस युवा खिलाड़ी में, यकीनन, बेहतरीन प्रतिभा है लेकिन मुकाबले में उनके रवैये से साफ़ है कि पंत को अभी काफी कुछ सीखना भी है।

SHOW COMMENTS