आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 52: दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

no photo
 |

BCCI

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 52: दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के पास मौका है कि वो दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मुकाबला जीतकर प्लेआॅफ की जगह पक्की कर ले। इस जीत के बाद पुणे की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही मुंबई इंडियन्स के बराबर आ जाएगी। दिल्ली शीर्ष चार की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है।

दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है और वो टूर्नामेंट के आखिरी दो मुकाबले जीतकर अपने निराशापूर्ण सफर को सकारात्मक ढंग से खत्म करना चाहेगी। पिछले मुकाबले में श्रेयस अययर के 96 रनों की पारी की मदद से दिल्ली ने गुजरात लायंस को मात दी थी।

संतुलित आरपीएस ने सत्र में धीमी शुरूआत के बाद शानदार वापसी की और इस वक्त वो तीसरे नंबर पर है। लगातार चार मुकाबलों में जीत दर्ज करने के बाद वो आज का मुकाबला खेलने उतरेंगे।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

दिल्ली डेयरडेविल्स के पास 2-1 की बढ़त है।

आखिरी भिडंत

संजू सैमसन की शानदार प्रदर्शन की मदद से दिल्ली ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को 97 रनों से मात दी थी।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

दिल्ली डेयरडेविल्सः संजू सैमसन, करूण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अययर, कोरी एंडरसन, कार्लोस ब्रेथवेट, मार्लोन सैमुअल्स, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, ज़हीर खान (कप्तान)

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्सः राहुल त्रिपाठी, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, डेनियल क्रिश्चियन, मनोज तिवारी, वाशिंगटन सुंदर, इमरान ताहिर, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

श्रेयस अययर (डीडी): इस युवा खिलाड़ी ने पिछले मुकाबले में 55 गेंदों में 96 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को दो विकेट से जीत दर्ज करने में मदद की थी। श्रेयस अब तक हुए 10 मुकाबलों में 303 रन बना चुका है और टीम को आज भी उनसे एक दमदार पारी की उम्मीद होगी।

जयदेव उनादकट (आरपीएस): 25 वर्षीय जयदेव ने डेथ ओवरों में अपनी उपयोगिता साबित की है और 14 की औसत से 17 विकेट निकाले हैं। ये निश्चित तौर पर उनका बेहतरीन आईपीएल सत्र रहा है और इसे वो प्लेआॅफ में भी जारी रखना चाहेंगे।

स्थानः फिरोजशाह कोटला, दिल्ली

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS