देखेंः एमएस धोनी ने एक हाथ से लपका मार्लोन सैमुअल्स का दर्शनीय कैच

no photo
 |

BCCI

देखेंः एमएस धोनी ने एक हाथ से लपका मार्लोन सैमुअल्स का दर्शनीय कैच

हो सकता है आईपीएल में खेल रही टीमों में एमएस धोनी सबसे ज्यादा सीनियर हों लेकिन इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता कि वो आज भी सर्वश्रेष्ठ हैं। धोनी ने समय आने पर अपनी उपयोगित दर्शायी भी है। आज उन्होंने बेहतरीन छलांग लगाकर एक हाथ से मार्लोन सैमुअल्स का बेहतरीन कैच लपका और उन्हें चलता किया।

बेहतरीन और हैरान कर देने वाले कैच लेने के लिए एमएस धोनी मशहूर हैं। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच चल रहे मुकाबले के दौरान उन्होंने इस स्तर को और उंचा करते हुए एक हाथ से मार्लोन सैमुअल्स का ब्लाइंडर कैच लपका। ये घटना दिल्ली की पारी के बीच 14वें ओवर में हुई, जब सैमुअल्स डेनियल क्रिश्चियन की शाॅर्ट डिलिवरी को बाउंड्री की तरफ भेजना चाह रहे थे।

लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाड़ी गेंद की बाउंस का अंदाजा नहीं लगा पाए। बहरहाल, धोनी ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और हवा में से इस गेंद को लपक कर आईपीएल का बेहतरीन कैच दर्शकों को दिया। पुणे के पूर्व कप्तान इस कैच को पकड़ने के लिए अपने स्थान से थोड़ा पीछे गए और उन्होंने परफेक्ट छलांग लगाकर गेंद को अपनी मुट्ठी में कैद कर लिया।

ये विकेट काफी अहम था क्योंकि सैमुअल्स 21 गेंदों में 27 रन बना चुके थे और वो पुणे के हाथों से मैच निकालने की फिराक में थे। लेकिन इस विकेट के बाद दिल्ली की टीम 14 ओवर के बाद 117/4 के स्कोर पर पहुंच गई।

SHOW COMMENTS