केविन पीटरसन ने IPL से अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाने के लिए ECB की निंदा की

no photo
 |

केविन पीटरसन ने IPL से अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाने के लिए ECB की निंदा की

केविन पीटरसन ने IPL में प्लेऑफ से ठीक पहले अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाने के लिए ECB की निंदा की और अपने विचार ट्विटर पर व्यक्त किये। बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे बेहतरीन खिलाड़ी नॉकआउट में शामिल हो सकते थे लेकिन अपने अंतर्राष्ट्रीय जिम्मेदारियों के लिए उन्हें वापस बुला लिया गया।

इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका से अपने ही देश में 24 मई से 3 ODI की शृंखला में भिड़ने वाला है। इंडियन प्रीमियर लीग 21 मई को ही समाप्त होने वाला है लेकिन इंग्लैंड और वेल्स के क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लिश खिलाड़ियों को IPL से वापस बुलाने का निर्णय लिया, ताकि वे स्पेन में चल रहे प्रशिक्षण सत्र में भाग ले सके।  

हालांकि पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज़ केविन पीटरसन ने इस कदम की आलोचना की है और अपने विचार ट्विटर पर व्यक्त किये हैं।

बेन स्टोक्स राइजिंग पुणे सुपरजायंट के अहम खिलाड़ी थे और उन्होंने पुणे की टीम के लिए अपने बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दिया है। इंग्लिश हरफनमौला खिलाड़ी ने 316 रन बटोरे हैं और 12 विकेट लिए हैं। और स्टोक्स की गैर-मौजूदगी से टीम पर असर पड़ सकता है।

वैसे तो जोस बटलर का प्रदर्शन स्टोक्स जितना अच्छा नहीं रहा है, लेकिन इस बल्लेबाज़ ने भी मुंबई की टीम के लिए काफी अच्छे काम किये हैं। इंग्लिश खिलाड़ी ने 10 मुकाबलों में 272 रन बनाए हैं। खुशकिस्मती से मुंबई को इनकी जगह पर वेस्ट इंडीज के लेंडल सिमोंस मिल गए हैं और उन्होंने भी शानदार प्रदर्शन किये हैं। उन्होंने 4 मुकाबलों में 44 के औसत से 126 रन बनाए हैं, जिनमें दो शानदार अर्ध शतक भी शामिल हैं।

मुंबई इंडियन्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट मंगलवार को वानखेड़े में पहले क्वालीफ़ायर के लिए भिड़ेंगे।

SHOW COMMENTS