IPL 2017। क्वालिफायर 1 प्रीव्यूः मुंबई इंडियन्स बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

no photo
 |

BCCI

IPL 2017। क्वालिफायर 1 प्रीव्यूः मुंबई इंडियन्स बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

आज वानखेड़े मैदान में आईपीएल 2017 का पहला क्वालिफायर मुंबई इंडियन्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के बीच खेला जाएगा। लीग के दोनों मुकाबलों में पुणे से शिकस्त पाने वाली मुंबई की टीम घरेलू दर्शकों के सामने जीत दर्ज करके फाइनल में जगह पक्की करना चाहेगी।

टूर्नामेंट के लीग राउंड के दो मुकाबलों में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने जीत हासिल की थी, मुंबई इंडियन्स की टीम उस हार का बदला लेने के लिए इस मौके का फायदा उठाना चाहेगी।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

दोनों टीमें चार बार आमने-सामने आ चुकी हैं और पुणे 3-1 से आगे है।

आखिरी टक्कर

161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान मुंबई तीन रनों से चूक गई थी। जयदेव उनादकट (2/40) और बेन स्टोक्स (2/21) के प्रदर्शन की मदद से पुणे ने जीत दर्ज की थी।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

मुंबई इंडियन्स:पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), लेंडल सिमन्स, रोहित शर्मा (कप्तान), अंबाती रायडू, कृणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, मिचेल मैक्लेनघन, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स:अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मनोज तिवारी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), लोकी फग्र्युसन, डेनियन क्रिश्चियन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, एडम जम्पा

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

लेंडल सिमन्स (एमआई): पिछले तीन मुकाबलों में दो अर्धशतक लगा चुके वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने टीम के लिए अपनी उपयोगिता दिखाई है। आज एक बार फिर उन्हें बल्ले से कमाल दिखाना होगा ताकि पहला क्वालिफायर जीत कर मुंबई इंडियन्स सीधे फाइनल में पहुंच सके।

स्टीव स्मिथ (आरपीएस): आरपीएस के कप्तान ने बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण के दौरान आगे रहकर प्रदर्शन किया है लेकिन बेन स्टोक्स की गैर-मौजूदगी में उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई है।

स्थानः वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS