आईपीएल 2017 एलिमिनेटर। बारिश होने की स्थिति में कौन जीतेगा आज का मुकाबला?

no photo
 |

Getty

आईपीएल 2017 एलिमिनेटर। बारिश होने की स्थिति में कौन जीतेगा आज का मुकाबला?

आज का एलिमिनेटर मुकाबला जीत कर कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल की तरफ कदम बढ़ाना चाहती हैं लेकिन बैंगलोर की बारिश से इस मैच को खतरा है। आज भी बरसात ने दर्शन कराए हैं, ऐसी स्थिति से निपटने के लिए भी आईपीएल में नियम तैयार है।

पिछले दो दिनों से बैंगलोर में भारी बारिश हुई है और इस वक्त भी कई इलाकों में बरसात हो रही है। आगे भी बरसात होने की 20 प्रतिशत की संभावना है और मौसम विभाग के अनुसार शहर में शाम 7 बजे के करीब बारिश हो सकती है।

अगर बारिश इस मुकाबले को खराब कर देती है तो नियम Law 21.9.x of the Indian Premier League के मुताबिक अधिकारी पहले पांच ओवर का मुकाबला कराने का प्रयास करेंगे। ऐसा नहीं हो पाता है तो दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर खेला जाएगा और जीतने वाली टीम इसी मैदान पर मुंबई के खिलाफ क्वालिफायर खेलेगी। 

अगर स्थिति इससे भी खराब रहती है और टीमें सुपर ओवर भी नहीं खेल पाती हैं या सुपर ओवर का भी नतीजा नहीं निकल पाता है तो लीग स्टेज में जिस टीम की स्थिति अच्छी थी वो अगले दौर में जाएगी।

अगर ऐसा होता है तो कोलकाता का सफर यहीं खत्म हो जाएगा और सनराइजर्स हैदराबाद को शुक्रवार को मुंबई के खिलाफ होने वाले दूसरे क्वालिफायर में खेलने का मौका मिल जाएगा। गौरतलब है कि आईपीएल 2017 में एक ही मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था और वो स्थान बैंगलोर का चिन्नास्वामी स्टेडियम था और दूसरी टीम सनराइजर्स की ही थी।

वहीं अगर दूसरा क्वालिफायर मुकाबला भी बारिश की वजह से नहीं हो पाता है तो मुंबई को पुणे के खिलाफ अपना बदला लेने का मौका मिल जाएगा, जो आईपीएल 2017 में आरपीएस के विरूद्ध एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है।

SHOW COMMENTS