आईपीएल 2017। वर्षा से बाधित एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद को हराकर केकेआर ने दर्ज की जीत

no photo
 |

BCCI

आईपीएल 2017। वर्षा से बाधित एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद को हराकर केकेआर ने दर्ज की जीत

केकेआर को संशोधन के बाद 6 ओवर में महज 48 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे गंभीर की मदद से उन्होंने आसानी से हासिल करते हुए बैंगलोर में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया। पहले हैदराबाद 20 ओवर में 128/7 का स्कोर कर पाई थी और मैच में बारिश की वजह से 3 घंटे का विलंब हुआ था।

Brief Scores: Sunrisers Hyderabad 128/7 (David Warner 37; Kane Williamson 24; Nathan Coulter-Nile 3/20, Umesh Yadav 2/21) lost to Kolkata Knight Riders 48/3 (Gautam Gambhir 32*, Chris Lynn 6; Bhuvneshwar Kumar 1/11, Chris Lynn 1/9) by 7 wickets (D/L).

गौतम गंभीर ने टाॅस जीता और हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। आज के मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने कई बदलाव किए। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में सूर्यकुमार यादव, इशांक जग्गी, पीयूष चावला और नाथन कल्टर-नाइल आए, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में क्रिस जोर्डन, केन विलियमसन और बिपुल शर्मा शामिल हुए।

हैदराबाद अच्छी शुरूआत पाने में रही नाकाम

पहले तीन ओवर में बाउंड्री लगाकर डेविड वाॅर्नर और शिखर धवन हैदराबाद को अच्छी शुरूआत देने का प्रयास कर रहे थे, तभी पांचवे ओवर में कोलकाता के लिए उमेश यादव ने धवन का अहम विकेट हासिल कर लिया। पावरप्ले के आखिरी ओवर में सुनील नारायण ने कसी हुई गेंदबाजी की जिसकी वजह से हैदराबाद एक भी बाउंड्री हासिल नहीं कर पाई और 6 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 30/1 था। सीमित ओवर में टीम का स्कोर बढ़ाने के मकसद से वार्नर औैर विलियमसन ने बाउंड्री तलाश करनी शुरू की और 10वें ओवर में 13 रन जोड़कर आधी पारी के बाद टीम का टोटल 61/1 पहुंचाया।

कोलकाता के गेंदबाजों ने हैदराबाद को रोका

गत विजेता टीम ने जब मामला संभालने का प्रयास किया तब कोलकाता ने विलियमसन और वाॅर्नर के रूप में बड़े विकेट हासिल कर लिए। 12वें ओवर में किवी खिलाड़ी और उसकी दो गेंदों के बाद ही पीयूष चावला ने वाॅर्नर को चलता कर दिया। युवराज सिंह और विजय शंकर ने हैदराबाद की गलतियों को सुधारने की कोशिश करते हुए 19 गेंदों में 24 रनों की साझेदारी की। तभी उमेश यादव ने कोलकाता को युवराज के विकेट के रूप में सफलता दिलाई। 16वें ओवर में स्कोरबोर्ड पर हैदराबाद 4 विकेट के नुकसान पर 99 रनों पर थी। शंकर और ओझा ने अंत में रनों की गति को बढ़ाते हुए 18वें ओवर में 13 रन बटोरे। लेकिन आखिरी दो ओवर में टीम महज 10 रन ही जोड़ सकी और वर्षा से बाधित होने से पहले केकेआर के सामने जीत के लिए 129 रनों का लक्ष्य रखा।

गंभीर ने सुनिश्चित की मुंबई के साथ कोलकाता की मुलाकात

बारिश के कारण तकरीबन तीन घंटे के विलंब के बाद केकेआर को संशोधित करके 6 ओवर में 48 रनों का लक्ष्य मिला। पारी की शुरूआत करने आए क्रिस लिन ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए भुवनेश्वर कुमार के पहले ही ओवर में छक्का जड़ा। लेकिन अगली ही गेंद पर कुमार ने लिन को आउट और युसूफ पठान को रन-आउट करके पहले ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 11/2 पहुंचाया। कोलकाता को एक और झटका दूसरे ओवर में रोबिन उथप्पा के रूप में लगा। लेकिन गौतम गंभीर ने मामला संभालते हुए उस ओवर में छक्के के साथ कुल 10 रन हासिल किए। कोलकाता को अब अगले तीन ओवर में 21 रनों की जरूरत थी। गंभीर ने सिद्धार्थ कौल के ओवर में 14 रन जोड़ लिए। कोलकाता के लिए आखिरी ओवर में अब सिर्फ औपचारिकता ही बची थी, उन्होंने ये मुकाबला 7 विकेट से जीता और शुक्रवार को मुंबई इंडियन्स के साथ होने वाले दूसरे क्वालिफायर के लिए अपनी जगह पक्की कर ली।

AB de Villiers or Virat Kohli - who will score more runs?

Predict IND vs SA on Nostragamus now! Join challenges and compete against India's biggest cricket fans. Play and win up to ₹40,000 today!

Download Nostragamus for FREE and get ₹20 Joining Bonus! Click here to download app on Android.

SHOW COMMENTS