आईपीएल 2017। क्वालिफायर 2 प्रीव्यूः मुंबई इंडियन्स बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स

no photo
 |

BCCI

आईपीएल 2017। क्वालिफायर 2 प्रीव्यूः मुंबई इंडियन्स बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स

मुंबई इंडियन्स फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए आज चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगा। वहीं केकेआर भी लीग स्टेज में मिली अपनी हार का बदला लेने के लिए बेताब है। रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई क्वालिफायर 1 में आरपीएस के खिलाफ मिली हार से वापसी करना चाहेगा।

मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों ही टीमें आईपीएल का तीसरा ताज जीतने की राह पर है। फाइनल में दो सत्र पहले बनी पुणे की टीम पहली बार पहुंची है, आईपीएल 2017 की चैंपियन टीम का ऐलान 21 मई को होगा।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

कोलकाता और मुंबई की टीम ने आईपीएल का टाइटल समान बार जीता है। लेकिन इन दोनों के बीच हुए मुकाबलों में कोलकाता काफी पीछे नजर आती है। आईपीएल में दोनों टीमें 20 मौकों पर भिड़ चुकी हैं जिसमें से 15 बार मुंबई ने जीत दर्ज की और केकेआर के खाते में सिर्फ 5 जीत आई है। 

आखिरी बार हुई भिड़ंत

अंबाती रायडू के 37 गेंदों में 63 रनों की पारी और हार्दिक पांड्या के बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन की मदद से मुंबई ने कोलकाता को 9 रनों से हराया था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

मुंबई इंडियन्सः लेंडल सिमन्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), अंबाती रायडू, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, मिचेल मैक्लेनघन, कर्ण शर्मा, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

कोलकाता नाइट राइडर्सः रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), क्रिस लिन, गौतम गंभीर (कप्तान), युसूफ पठान, इशांक जग्गी, सूर्यकुमार यादव, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, नाथन कल्टर-नाइल, उमेश यादव, ट्रेंट बोल्ट

खिलाड़ी जिन पर होगी नजर

जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडियन्स): बुमराह ने पूरे सत्र के दौरान मुंबई को जरूरी विकेट दिलाए हैं और केकेआर की टीम अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों पर काफी आश्रित है, ऐसे में मुंबई के लिए बुमराह अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

नाथन कल्टर-नाइल (केकेआर): पिछले मुकाबले में नाथन कल्टर-नाइल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैन आॅफ द मैच परफाॅर्मेंस दी थी। वो इस सत्र में 7 मुकाबलों में 14 विकेट हासिल कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने 4 मौकों पर तीन विकेट निकालें, केकेआर की टीम उनसे अहम विकेट दिलाने की उम्मीद करेगी।

स्थानः एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS