user tracker image

आईपीएल 2017। फाइनल प्रीव्यूः राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स बनाम मुंबई इंडियन्स

no photo
camera iconcamera icon|

BCCI

आईपीएल 2017। फाइनल प्रीव्यूः राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स बनाम मुंबई इंडियन्स

आज हैदराबाद में आईपीएल 2017 का फाइनल मुकाबला राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेला जाएगा, जो फैसला करेगा की टूर्नामेंट के 10वें सत्र का चैंपियन कौन है। वैसे इस सत्र में हुए पिछले तीन मुकाबलों में पुणे ने मुंबई को मात दी है, वहीं मुंबई तीसरी बार ये ट्राॅफी जीतना चाहेगा।

इस सत्र में पहले ही तीन बार भिड़ चुकी मुंबई और पुणे की टीमें एक-दूसरे के लिए नई नहीं है। गौरतलब है कि तीनों मौकों पर मुंबई को हार का सामना करना पड़ा है लेकिन जब जीत की सबसे ज्यादा जरूरत है तब वो पुणे को जरूर मात देगी।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

दोनों टीमें पांच बार आमने-सामने आ चुकी हैं और पुणे 4-1 से आगे है।

आखिरी टक्कर

अजिंक्य रहाणे (56) और मनोज तिवारी (58) की अर्धशतकीय पारी की मदद से पुणे ने 162 रनों का स्कोर किया था और बाद में वाशिंगटन सुंदर (3/16) और शार्दुल ठाकुर (3/37) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर पुणे ने पहले क्वालिफायर में मुंबई को 20 रनों से हराया था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स: अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मनोज तिवारी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), डेनियन क्रिश्चियन, वाशिंगटन सुंदर, लोकी फग्र्युसन, शार्दुल ठाकुर, एडम जम्पा, जयदेव उनादकट

मुंबई इंडियन्स: लेंडल सिमन्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), अंबाती रायडू, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, मिचेल जाॅनसन, कर्ण शर्मा, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

जयदेव उनादकट (आरपीएस): अब तक खेले 11 मुकाबलों में 22 विकेट लेने वाले जयदेव उनादकट ने पुणे की गेंदबाजी को सही ढंग से आगे बढ़ाया। और पुणे की टीम चाहेगी की अनुभवी मुंबई के बल्लेबाजों के खिलाफ वो अहम सफलता टीम को दिलाए।

कर्ण शर्मा (एमआई): दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता की टीम को 107 रनों पर रोकने में कर्ण ने अहम भूमिका निभाई थी, उन्होंने 16 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। इस सत्र में 13 विकेट निकाल चुके 29 वर्षीय ये खिलाड़ी आज रात अपने खाते में और विकेट जोड़ना चाहेगा।

स्थानः राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down