मेनचेस्टर यूनाइटेड का कार्यक्रम एक 'ज़हरीला तोहफा' है, जोस मोरिन्हो ने कहा

no photo
 |

© Getty Images

मेनचेस्टर यूनाइटेड का कार्यक्रम एक 'ज़हरीला तोहफा' है, जोस मोरिन्हो ने कहा

गुरूवार को यूरोपा लीग में जोरया लुहांस्क खिलाफ जीतने के बाद, मेनचेस्टर यूनाइटेड के कोच जोस मोरिन्हो ने कहा कि अक्टूबर का व्यस्त कार्यक्रम उनकी टीम के लिए एक 'ज़हरीला तोहफा' है क्योंकि इससे उनके यूरोपा लीग को जीतने का अवसर प्रभावित होगा। 18 अक्टूबर से अगले 11 दिनों तक यूनाइटेड पांच मैच खेलेगा।

दो हफ्ते पहले फेयनूर्ड से यूरोपा लीग में अपने शुरुआती मैच में हारने के बाद, मेनचेस्टर यूनाइटेड ने गुरूवार को जोरया लुहांस्क को हराकर यूरोप में अपने जीत का ध्वज लहराया। यूक्रेनियन टीम पर यह जीत ज्लाटेन इब्रहिमोविच के आखिरी समय के गोल के बदौलत मिली। लेकिन यूनाइटेड के प्रमुख जोस मोरिन्हो अगले महीने के व्यस्त कार्यक्रम को लेकर परेशान हैं, जिसमें यूनाइटेड को 18 अक्टूबर से शुरू होने वाले हफ्ते में, लिवरपूल, फेनेरबाचे और चेल्सिया के साथ खेलना होगा। बुधवार को फेनेरबाचे के खिलाफ और रविवार, 18 अक्टूबर को लिवरपूल के खिलाफ होने वाले मैच के बारे में बताते हुए मुरिन्हो ने कहा, "हम शनिवार को लिवरपूल के साथ खेल सकते थे, हम रविवार को लिवरपूल के खिलाफ खेल सकते थे। हम सोमवार को लिवरपूल के खिलाफ खेलेंगे। तो हो सकता है कि हमारी परिस्थिति अच्छी न रहे, खासकर इसलिए क्योंकि हम दो अच्छी टीम के साथ प्रीमियर लीग गेम खेलने वाले हैं जो यूरोपियन मुकाबलों में शामिल नहीं होते।"    

यूरोपा लीग पर जीत हासिल करने के अवसर के रास्ते पर व्यस्त कार्यक्रम को यूनाइटेड के लिए ज़हरीला तोहफा बताते हुए मोरिन्हो ने कहा, "हमें सोमवार के मैच जैसा ज़हरीला तोहफा दिया जा रहा है। इससे एक मुश्किल स्थिति पैदा होती है, लेकिन हम कोशिश करना चाहते हैं और अगले दौर तक पहुंचना चाहते हैं। हम कोशिश करना चाहते हैं। (अभी इसमें) काफी समय है, तक़रीबन एक महिना, लेकिन हम कोशिश करना चाहेंगे, हम एक ऐसी टीम के साथ फेनेरबाचे के खिलाफ खेलेंगे, जो शायद उसे हरा सके।"

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने लिवरपूल के साथ होने वाले मैच को पहले करने की कोशिश की तो मोरिन्हो ने कहा, "मेरे ख्याल से यह संभव नहीं है। ज़हरीला तोहफा तो हमें मिल ही चुका है, हम अब क्या कर सकते हैं? हमें सोमवार को खेलना होगा, फिर गुरूवार को और फिर रविवार को स्टेमफोर्ड ब्रिज के साथ मैच भी है।"

स्टोक सिटी के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच के बारे में जोस ने कहा कि इस सच्चाई को जानने के बावजूद कि पॉटर्स अब अंक तालिका में नीचे की तरफ जाने लगे हैं, वह मेहमान टीम को वह हलके में नहीं ले रहे हैं।

"लेकिन इससे पहले हम स्टोक के साथ (इस रविवार) को भिड़ेंगे तो हमें स्टोक पर ध्यान लगाना चाहिए क्योंकि तालिका जो कहती है, वह स्टोक की असलियत नहीं है, ऐसे में यह एक और मुश्किल भरा मुकाबला है। प्रबंधक बहुत अच्छे हैं, खिलाड़ी अच्छे हैं और टीम भी अच्छी है, तो जब मैं तालिका देखता हूँ तो मुझे नहीं लगता स्टोक को वहां होना चाहिए। हमारा मुकबला एक मज़बूत स्टोक से होगा, तालिका में नीचे के स्थान पर रहने वाले स्टोक से नहीं।"

मोरिन्हो ने लगातार दूसरे मैच में बेंच से खेल में शामिल होने पर वाएन रूनी के बेहतरीन प्रभाव की तारीफ की है। इंग्लैंड के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी 67वे मिनट पर खेल में शामिल हुए और उन्होंने इब्रहिमोविच की जीत में काफी योगदान दिया।   

"वह (रूनी) हंस रहे थे और कह रहे थे कि वे एक अच्छे सहायक बने," मोरिन्हो ने रिपोर्टरों को रूनी के बारे में बताया।

"लेकिन, सच में, उन्होंने वही किया जो टीम को ज़रुरत थी, यानी की एक मौजूदगी, एक बड़े खिलाड़ी की मौजूदगी। वह जुआन (माटा) से बेहतर स्ट्राइकर हैं और जुआन ज़्यादातर दाईं और जा रहे थे। (एंटोनी) मार्शल, गोल के बाद, ताज़ापन और गति लेकर आएं ताकि वो खेल को समाप्त कर सके, लेकिन हमें ऐसा होने नहीं दिया, लेकिन वह भी मैदान में एक सकारात्मक खिलाड़ी थे," मोरिन्हो ने कहा।  

मोरिन्हो ने गुरूवार को हुए जोरया लुहांस्क के खिलाफ मैच में यूनाइटेड के बेंच की ताक़त की तारीफ की।

गार्डियन के अनुसार, उन्होंने कहा, "हमें एक बहुत अच्छी टीम के साथ खेल की शुरुआत की थी और बेंच में भी मेरे पास ऐसे खिलाड़ी मौजूद थे जो मुझे हर चीज़ का हल दे रहे थे। हम साबित कर सकते हैं कि यूरोपा लीग में जीतने के लिए हमें अच्छा होना होगा, ध्यान से खेलना होगा क्योंकि सभी टीमें बहुत अच्छी हैं।" 

La Liga FANS! Can You Predict The Game? Join & Win Cash Prizes Today!

Join & Play NOW! Click here here to download Nostra Pro & get ₹20 Joining Bonus!

Win cash daily by predicting the right result on Nostragamus. Click here to download the game on Android! To know more, visit Nostragamus.in

SHOW COMMENTS