प्रीमियर लीग राउंड अप । आर्सेनल शीर्ष चार की दौड़ में ; स्पर्स ने पूरी की पैलेस की चुनौती

no photo
 |

Getty

प्रीमियर लीग राउंड अप । आर्सेनल शीर्ष चार की दौड़ में ; स्पर्स ने पूरी की पैलेस की चुनौती

आर्सेनल के शीर्ष चार में प्रवेश करने की उम्मीद बरक़रार। रोबर्ट हथ की गलती से लेस्टर सिटी से टीम को 1-0 की जीत मिली। टोटेनहैम अव्वल चेल्सी पर दबाव बनाने में कामयाब रहा, जब क्रिस्चियन एरिक्सन ने क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ 1-0 की जीत तक टीम को पहुंचाने के लिए शानदार गोल लगाया।

आर्सेनल 1 - 0 लेस्टर सिटी

मेनचेस्टर सिटी के खिलाफ आर्सेनल को FA कप के सेमी फाइनल में जीत दिलाने वाले नाचो मोनरियल ने इस मैच में भी अपना फॉर्म बरक़रार रखा और लेस्टर के जर्मन डिफेंडर हथ के पास से 86वे मिनट पर उन्होंने अपने स्ट्राइक से गोल कर दिया।

अर्सीन वेंगेर के 20 सालों के कार्यकाल में, आर्सेनल एक बार भी चैंपियंस लीग क्वालिफिकेशन के स्थान से चूका नहीं है लेकिन ऐसा लग रहा था जैसे कल ऐसा हो ही जाता। लेकिन आखिरी वक़्त पर हथ के चूकने से मेजबानों को अंक मिल गए।

जीत से आर्सेनल छठे स्थान पर पहुंचा और वह मेनचेस्टर यूनाइटेड से तीन अंक पीछे और चौथे स्थान पर रहने वाले सिटी से चार अंक आगे है। गुरुवार को दोनों मेनचेस्टर टीमों के बीच भिड़ंत होगी।

"हर जीत के साथ जोश बढ़ जाता है। मेनचेस्टर के मुकाबले को लेकर हमें दिलचस्पी नहीं है, हमें दूसरों की तरफ देखने की ज़रुरत नहीं है। हमें बस अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना है। हमारा लक्ष्य साफ़ है," आर्सेनल के प्रबधंक वेंगर ने मैच के बाद कहा।

क्रिस्टल पैलेस 0 - 1 टोटेनहैम हॉटस्पर

अंटोनियो कोंटे की टीम के लिए स्पर्स सबसे बड़ा खतरा लग रहे थे लेकिन मुकाबले में अधिकतर समय, स्पर्स के लिए ही पैलेस के अनुसाशन को तोड़ना मुश्किल साबित हो रहा था।

लेकिन पांच मिनट के बाकी रहते, एरिक्सन ने 30 यार्ड से बॉटम कार्नर शॉट लगाया और स्पर्स चेल्सी से चार अंकों की दूसरी पर बरकरार रहा।

स्पर्स ने 74 अंक इकठ्ठा किये, जो 2012-13 में हासिल किये गए बेहतरीन 72 अंकों से भी ज्यादा है और वे पांचवे स्थान पर रहे। रेलीगेशन जोन से साथ अंक ऊपर रहकर, पैलेस 12वे स्थान पर है।

मिडिल्सब्रो 1 - 0 संडरलैंड

मिडिल्सब्रो से टीस-वियर में हुए मुकाबले को हारने के बाद, संडरलैंड रेलीगेशन में जाने की कगार पर है। वहीं मिडिल्सब्रो के लिए यह 2017 की पहली जीत थी।

मार्टेन डी रून ने संडरलैंड की तकलीफें बधाई और खेल के आठवे मिनट पर गोल किया। इस सत्र में यह सैंडरलैंड के खिलाफ लगाया गया 59वा गोल था। इसके साथ ही टीम के 12 पॉइंट कम हो गए हैं, जबकि उनके पास आगे खेलने के लिए सिर्फ 5 गेम ही हैं।

वीकेंड पर संडरलैंड बौर्नमाउथ से भिड़ेगा और अगर वह नहीं जीत पाते तो उन्हें रेलिगेशन जोन में जाना होगा। अब टीम लीग टेबल में सबसे नीचे है और उन्हें 236 दिन रेलीगेशन जोन में बिताना पड़ा है।

मिडिल्सब्रो इस वीकेंड पर रेलागेशन जोन से बाच जायेगा। लेकिन आने वाले वक़्त में उसका मुकाबला मेनचेस्टर सिटी, चेल्सी, साउथेम्पटन और लिवरपूल से है।

sanडरलैंड के प्रबधंक डेविड मोयेस ने कहा: "मैं इस स्थिति में पहले कभी नहीं रहा हूँ, इसलिए यह एक नई बात है। मुझे यह अच्छा नहीं लग रहा। हमने अच्छा खेला पर नतीजे अच्छे नहीं हुए। हमने एक बुरा गोल दे दिया लेकिन मैं खिलाड़ियों पर इसका दोष नहीं डालूँगा। हमने पूरी कोशिश की, मैं प्रदर्शन से निराश नहीं हूँ।"

SHOW COMMENTS