EPL राउंड-अप | चेल्सी की जीत का सिलसिला बरक़रार; लुकाकू की मदद से एवरटन ने किया बॉर्नमाउथ को 6-3 से पस्त

no photo
 |

© Getty Images

EPL राउंड-अप | चेल्सी की जीत का सिलसिला बरक़रार; लुकाकू की मदद से एवरटन ने किया बॉर्नमाउथ को 6-3 से पस्त

स्टेमफोर्ड ब्रिज में आर्सेनल को 3-1 से हारने के बाद, चेल्सी की सफलता जारी जबकि रोमेलु लुकाकू के चार गोलों की मदद से एवरटन ने भी प्रीमियर लीग में अपने अजेय सफ़र को जारी रखा। सत्र में अपने ख़राब प्रदर्शन से जूझ रहे लिवरपूल को हल सिटी से मिली निराशाजनक शिकस्त।

चेल्सी 3- 1 आर्सेनल

चेल्सी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में अपने ज़बरदस्त प्रदर्शन को जारी रखा। मार्कोस एलोंसो, ईडन हैजर्ड और सेस फैब्रेगास के एक एक गोल की मदद से, स्टेमफोर्ड ब्रिज में, आर्सेनल के खिलाफ हुए मुकाबले में, टीम ने 3-1 से जीत हासिल की और तालिका के शीर्ष स्थान पर बनी रही।

टीम के गोल का खाता एलोंसो ने 13वे मिनट पर खोला और अपने प्रमुख प्रतिद्वंदी को 1-0 से पीछे किया। क्रॉसबार से डिएगो कोस्टा के एक हेड शॉट को एलोंसो ने कामयाबी के साथ नेट्स तक पहुँचाया।

बेल्जियन खिलाड़ी हैजर्ड ने खेल के 53वे मिनट पर दूसरा गोल किया और एंटोनियो कोंटे की टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। उन्होंने अपने हिस्से से आगे बढ़ते हुए, तीन आर्सेनल खिलाड़ियों की बाधा को पार कर गोल किया।

फैब्रेगास ने 85वे मिनट पर एक और गोल किया और आर्सेनल की मुश्किलें बढ़ाई। काफी जोश के साथ खेल रहे आर्सेनल के ओलिवियर गिरौड ने अपनी टीम के लिए एक गोल किया और मुकाबले के अंत में स्कोर 3-1 का बना।

एवरटन 6-3 बॉर्नमाउथ

रोमेलु लुकाकू ने अकेले ही एवरटन को 6-3 से जीत दिला दी। उनके चार गोलों से टीम, गूडिसन पार्क में चल रहे बॉर्नमाउथ के खिलाफ मुकाबले में, जीत सकी और प्रीमियर लीग में अब तक के सात खेलों में अपने अजेय होने के सिलसिले को बरक़रार रख सकी।

लुकाकू ने खेल 30वे सेकंड पर गोल स्कोर कर, सत्र के सबसे तेज़ गोल के रिकॉर्ड की बराबरी की। यह रिकॉर्ड, इससे पहले, चेल्सी के पेड्रो ने मेनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ हुए मुकाबले में हासिल किया था।

उन्होंने ही एवरटन का दूसरा गोल भी किया, जबकि, 24वे मिनट पर जेम्स मैककार्थी ने गेंद को नेट्स पर पहुँचाया। बेल्जियम के स्ट्राइकर ने एक और गोल किया जब साइमन फ्रांसिस के खतरनाक बैकपास से उन्हें मौका मिला और आर्टर बोरुक के ऊपर से गेंद को मारकर हाफ टाइम तक टीम को 3-0 की बढ़त दिलाई।  

हालांकि जोशुआ किंग ने दो गोलों के साथ बॉर्नमाउथ की वापसी कराने की कोशिश की लेकिन, जल्द ही लुकाकू ने दो और गोल किये और सत्र में अपना तीसरा हैट-ट्रिक हासिल किया।

इस हार से बॉर्नमाउथ को काफी नुक्सान हुआ क्योंकि अब टीम रेलिगेशन जोन से महज़ छः अंक की दूरी पर है। 

हल सिटी 2-0 लिवरपूल

आर्सेनल की तरह, लिवरपूल को भी हार का सामना करना पड़ रहा है और यह सिलसिला तब भी जारी रहा, जब हल सिटी के खिलाफ भी टीम को शिकस्त मिली। टीम ने, अब अपने पिछले 10 मुकाबलों में, सिर्फ एक में जीत हासिल की है। एल्फ्रेड एन'डाये ने पहले हाफ में अपनी टीम के लिए पहला गोल किया और यह गोल उस कोने से आया, जहां पर, लिवरपूल का डिफेन्स पूरी तरह से बिखर चुका था।

दूसरे हाफ में मेहमान टीम कई मौकों पर चूकी इस बार फिलिप काउंटिन्हो भी एक हैट-ट्रिक हासिल कर सकते थे वहीं, 84वे मिनट पर हल ने एक जवाबी गोल के साथ अपनी जीत सुनिश्चित किया एंड्रिया रानोचिया ने ओउमार नियासी को एक शानदार शॉट के साथ गेंद सौंपी नियासी ने साइमन मिग्नोलेट को पछाड़कर लिवरपूल को परास्त किया

टॉटेनहैम हॉट्सपर 1-0 मिडिल्सब्रो

टॉटेनहैम, इकलौती ऐसी टीम है, जो तालिका में शीर्ष स्थान पर रहने वाली चेल्सी के लिए खतरा बन सकती है। स्पर्स ने अपने स्थान पर मिडिल्सब्रो के साथ मुकाबला किया और हैरी केन के पेनल्टी से मुकाबला नतीजे तक पहुंची।  

मिडिल्सब्रो ने एक मज़बूत डिफेंस का प्रदर्शन किया है और वाइट हार्ट लेन में हुए मुकाबले में उन्होंने एक बार वैसा ही किया। हालांकि, बर्नार्डो की ग़लती टीम को भारी पड़ी। एक कड़ी चुनौती के साथ वह सोन हेयूंग-मिन को पेनल्टी बॉक्स के अन्दर ले गए। केन आगे बढ़े और स्पॉट किक को गोल में बदलकर प्रीमियर लीग के इस सत्र में अपना 14वी कामयाबी हासिल की। इस जीत के साथ ही टॉटेनहैम अब तक के 11 मुकाबलों में एक भी बार परास्त न होने का रिकॉर्ड कायम किया।

अन्य मुकाबले:

क्रिस्टल पैलेस 0 - 4 संडरलैंड

साउथेम्पटन 1 - 3 वेस्ट हैम यूनाइटेड

वाटफोर्ड 2 - 1 बर्नली

वेस्ट ब्रोमविच एल्बियन 1 - 0 स्टोक सिटी 

Don’t miss the UEFA Europa League QF! Predict the Matches & WIN CASH!

Join & Play NOW! Click here here to download Nostra Pro & get ₹20 Joining Bonus!

Win cash daily by predicting the right result on Nostragamus. Click here to download the game on Android! To know more, visit Nostragamus.in

SHOW COMMENTS