चैंपियंस लीग राउंड-अप | नाकामयाब मेनचेस्टर सिटी हुआ प्रतियोगिता से बाहर

no photo
 |

© Getty Images

चैंपियंस लीग राउंड-अप | नाकामयाब मेनचेस्टर सिटी हुआ प्रतियोगिता से बाहर

खेल के आखिरी पड़ाव में गोल कर मोनाको ने मेनचेस्टर सिटी को चैंपियंस लीग से बाहर किया। 6-6 से ड्रा हुआ इस मैच के बाद, अवे-गोल्स के नियम के तहत यह निकासी किया गया। फ़्रांसिसी टीम एटलेटिको मेड्रिड के साथ आखिरी आठ में शामिल है। पहले चरण जीतने वाले एटलेटिको ने बेयर म्युनिख के खिलाफ मुकाबला ड्रा किया।

एतिहाद के खिलाफ 5-3 से हारने के बाद, मोनाको ने दो गोल की कमी के साथ खेल की शुरुआत की। लीग 1 में शीर्ष स्थान पर रहने वाली टीम ने काईलियान मबापे के ज़रिये एक शानदार शुरुआत की। 18 वर्षीय खिलाड़ी को टीम में तब जगह मिली, जब रेडामेल फेलकाओ अस्वस्थ थे। बर्नार्डो सिल्वा के पास को युवा खिलाड़ी ने संभाला और अपने घरेलू टीम को बढ़त दिलाई। 20 मिनट बाद, मोनाको ने टाई हो रहे मैच में लीड हासिल की, जब बेंजामिन मेंडी से मिले गेंद को विल्फ्रेदो कैबालरो से बचाते हुए फैबिन्हो ने गोल किया।

सिटी ने नए जोश के साथ दूसरे भाग की शुरुआत की और मोनाको पर हावी हुए। सर्गियो एगुएरो के पास कुछ मौके थे जब वह सिटी को बढ़त दिला सकते थे, लेकिन अर्जेंटीनी खिलाड़ी नाकामयाब रहे। सिटी को फॉर्म में चल रहे सेन की मदद से गेंद को नेट तक पहुंचाने में मदद मिली। लेकिन मोनाको ने भी हार नहीं माना और टाईमोऊ बाकायोको ने थॉमस लेमर से मिली गेंद को गोल तक पहुँचाया।

सिटी ने आखिरी 10 मिनट में भी बढ़त बनाने की पूरी कोशिश की लेकिन नाकामयाब रहे और मोनाको आखिरी आठ में अपनी जगह बना ली। यह पहली बार है जब पेप गार्डियोला चैंपियंस ट्रॉफी के राउंड ऑफ़ 16 से ही बाहर हो गए हैं।

अन्य खेल में, एटलेटिको 4-2 से विजयी रहा। बेयर लेवरक्युसेन के दबाव के बावजूद, मुकाबले को बिना किसी गोल के ख़त्म करने वाला एटलेटिको शुक्रवार को एक और मुकाबला खेलेगा।

SHOW COMMENTS