प्रीमियर राउंडअप| स्पर्स की उम्मीदों को लगा झटका; मैन सिटी ने किया क्रिस्टल पैलेस को 5-0 से पस्त

no photo
 |

Getty Images

प्रीमियर राउंडअप| स्पर्स की उम्मीदों को लगा झटका; मैन सिटी ने किया क्रिस्टल पैलेस को 5-0 से पस्त

वेस्ट हैम यूनाइटेड ने टोटेनहैम हॉटस्पर्स को हराया और खिताब जीतने की उनकी उम्मीदों को दिया झटका। वहीं मेनचेस्टर सिटी ने क्रिस्टल पैलेस को एतिहाद स्टेडियम में परास्त किया और शीर्ष चार पर अपना स्थान पुख्ता किया।

स्पर्स के खिताब जीतने के प्रयास में वेस्ट हैम ने डाला अड़चन

1961 के बाद से, पहली बार स्पर्स खिताब जीतने की उम्मीद में था, लेकिन इस मुक़ाबले में उनकी उम्मीद थोड़ी हिल गयी है। पूरे मैच में टीम दबदबा बनाये रखी लेकिन 65 मिनट में मनुएल लेनजिनी ने गोल कर दिया। स्पर्स के डेले एली, हैरी केन और सन ह्युंग-मिन ने गोल करने की कोशिश की लेकिन हैमर के कीपर एड्रिअन ने सारी कोशिशें बेकार कर दी। स्पर्स की जीत से चेल्सी पीछे हो जाती लेकिन अब ब्लू आर्मी को 4 मुआब्लों से केवल 6 अंकों की ज़रुरत है जिसके बाद वे एंटोनियो कोंटे के पहले सत्र के विजेता बन जायेंगे।    

मेनचेस्टर सिटी 5-0 क्रिस्टल पैलेस

मेनचेस्टर ने अपने घरेलू मैदान में क्रिस्टल पैलेस को 5-0 के स्कोर से पस्त किया। डेविड सिल्वा ने खेल के 114 सेकंड में ही टीम का खाता खोल दिया। लेकिन इस बढ़त को दुगना करने के लिए उन्हें 49वे मिनट तक इंतज़ार करना पड़ा। दूसरा गोल विन्सेंट कॉम्पनी ने लगाया। दूसरे गोल के बाद, 59वे मिनट पर केविन डी ब्रून ने सफलता हासिल की और उसके बाद, रहीम स्टर्लिंग और निकोलस ओटामेंडी ने एक एक गोल किया। इस जीत से सिटी ने लिवरपूल को पीछे कर दिया और टीम लीग की तालिका में तीसरे स्थान पर पहुँच गयी।  

बोर्नमाउथ 2-2 स्टोक सिटी

बोर्नमाउथ ने भी प्रीमियर लीग में अगले एक साल के लिए प्रीमियर लीग में अपनी जगह पक्की की और स्टोक सिटी से हुए मुक़ाबले को 2-2 पर ड्रा किया। आखिरी पड़ाव तक मेज़बान पक्ष पीछे चल रहा था लेकिन बाद में रयान शॉक्रॉस के गोल से टीम को बढ़त मिली।

बर्नली 2-2 वेस्ट ब्रोम

सैम वोक्स ने इंग्लैंड के लीग में टीम की जगह पक्की की और वेस्ट ब्रोम के खिलाफ टर्फ मूर में गोल स्कोर किया। बर्नली ने जीत हासिल की लेकिन 10वे मिनट पर स्कोर बराबर हो गया जिससे मेज़बान पक्ष पीछे रह गयी लेकिन वोक्स के दूसरे स्कोर से स्थिति एक बार फिर उनके पक्ष में हुई।

हल सिटी 0-2 संडरलैंड

पीछे चल रहे संडरलैंड ने हल सिटी के खिलाफ 2-0 जीतकर थोड़ी राहत अपने नाम की।

लेस्टर सिटी 3-0 वाटफोर्ड

लेस्टर सिटी की जीत कायम रही और उन्होंने वाटफोर्ड के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की। 43 अंकों के साथ टीम अब 9वे स्थान पर है।

SHOW COMMENTS