चैंपियंस लीग । इसको ने फाइनल में रियल मड्रिड की जगह की पक्की; जुवेंटस के साथ होगा मुकाबला

no photo
 |

Getty Images

चैंपियंस लीग । इसको ने फाइनल में रियल मड्रिड की जगह की पक्की; जुवेंटस के साथ होगा मुकाबला

इसको ने रियल मड्रिड के लिए एक महत्वपूर्ण गोल किया और टीम को चैंपियंस लीग के फाइनल तक पहुंचाया, जहां उनका मुकाबला अब जुवेंटस से होगा। सेमी फाइनल के दूसरी चरण में एटलेटिको से 2-1 से हारने के बाद भी, इसको के गोल से रियल ने 4-2 से जीत सुनिश्चित की और अब उनका लक्ष्य CL का खिताब है।

पहले चरण में 3-0 की कमी को पूरा करने के लगभग असंभव कार्य की ज़रुरत के साथ एटलेटिको ने एक जानदार शुरुआत की। 12 मिनट के बाद सौल निगुयेज़ के हेडर से टीम को पहला गोल मिला जीके बाद कोके ने कार्नर से अपना योगदान दिया। मेज़बान पक्ष को विन्सेंटे काल्डेरोन में हुए मद्रीद के पिछले मुकाबले की याद आई जब चार मिनट बाद फ़र्नांडो टोरिस बॉक्स में फंसे और एंटोइन ग्रिजमन ने पेनल्टी को बचाया।  

दो शुरुआती गोल खाने के बाद रियल एक बार फिर होश में ये और इसको ने एटलेटिको की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। हाफ टाइम से पहले ही, उन्होंने टोनी क्रूस से मिली गेंद को को गोल तक पहुंचाया। दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों को गोल करने के मौके मिले लेकिन कोई सफल नहीं हो पाया।

इस नतीजे के बाद, 3 जून को कार्डिफ में रियल का मुकाबला जुवेंटस से फाइनल में होगा। 1992 में अमल किये गए नए फॉर्मेट के बाद से, मड्रिड चैंपियंस लीग के खिताब को अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगा।

SHOW COMMENTS