प्रीमियर लीग राउंडअप | मिची बतशुआयी ने चेल्सी के खिताब को रखा बरक़रार, बार्क्ले ने वाटफोर्ड को पछाड़ा

no photo
 |

Getty Images

प्रीमियर लीग राउंडअप | मिची बतशुआयी ने चेल्सी के खिताब को रखा बरक़रार, बार्क्ले ने वाटफोर्ड को पछाड़ा

मिची बतशुआई वेस्ट ब्रोम के खिलाफ चेल्सी के नायक बनकर उभरे और टीम को 1-0 की जीत दिलाई। इस नतीजे के बाद, अब दो मुकाबलों के बाकी रहते हुए ही चेल्सी ने प्रीमियर लीग के खिताब को अपने नाम कर लिया है। वहीं दूसरे मुक़ाबले में रोस बार्क्ले ने एवरटन के लिए गोल किया और वाटफोर्ड को करना पड़ा हार का सामना।

सोमवार को मिडिल्सब्रो के खिलाफ 3-0 से जीतने के बाद, इस बार को खिताब अपने नाम करने के लिए सिर्फ तीन अंकों की ज़रुरत थी। एंटोनियो कॉन्टे की टीम ने बिती रात हौथोर्न्स के मैदान में उतारकर अपना लक्ष्य पूरा किया।

वेस्ट ब्रोम ने पहले उनके रास्ते में अड़चन डालने की कोशिश की। 25 सेकंड के अन्दर ही, सलोमोन रोंडोन के हेडर को रोकना पड़ा था। हालांकि इसके बाद मुक़ाबले की कमान चेल्सी ने अपने हाथो में ले ली।  

मेजबानों ने एक तगड़ी डिफेंस कायम की और खुद आक्रामक भी खेला। दूसरे हाफ में चेल्सी अवसर तलाशता रहा। हालांकि वेस्ट ब्रोम के कीपर बें फोस्टर ने विक्टर मोसेस की कोशिश को नाकाम किया था।

नेसर शैड्ली को भी मौका मिला था लेकिन उनका शॉट पोस्ट के काफी दूर था। वेस्ट ब्रोम के निरंतर अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए कॉन्टे ने पेड्रो और ईडन हैजर्ड की जगह पर बतशुआई और विल्लियन को मैदान में उतारा। इसका फायेदा तब मिला जब सीज़र एजपिलिकुएता के मिली गेंद को बतशुआई ने 82वे मिनट में गोल तक पहुंचाया और चेल्सी को जीत दिलाई

दूसरे मुक़ाबले में, बार्क्ले के 56वे मिनट के गोल ने एवरटन को वाटफोर्ड के खिलाफ जीत दिलाई।

नतीजे:

वेस्ट ब्रोम 0- चेल्सी 1

एवरटन 1- वाटफोर्ड 0

SHOW COMMENTS