EPL राउंड अप। टोटेनहैम हॉटस्पर ने मेनचेस्टर यूनाइटेड को हराया; लिवरपूल ने किया वेस्ट हैम को पस्त

no photo
 |

Getty Images

EPL राउंड अप। टोटेनहैम हॉटस्पर ने मेनचेस्टर यूनाइटेड को हराया; लिवरपूल ने किया वेस्ट हैम को पस्त

टोटेनहैम हॉटस्पर ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा और मेनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 से हराया जिसके साथ ही स्पर्स ने अपने नाम टूर्नामेंट के रनर-अप का खिताब पक्का कर लिया है। वहीं दूसरी ओर, लिवरपूल ने वेस्ट हैम को 4-0 से हराया और जर्गेन क्लोप को 2017 की सबसे बड़ी जीत भेट दी।

टोटेनहैम 2-1 मेनचेस्टर यूनाइटेड

इस हफ्ते की शुरुआत में चेल्सी की वजह से खिताब से हाथ धो बैठने के कारण, टोटेनहैम हॉटस्पर को दुःख तो ज़रूर हुआ होगा लेकिन बावजूद इसके टीम किसी भी मुकाबले को हलके में नहीं लेना चाह रही रही। हालांकि, जोसे मौरिन्हो ने एम् मज़बूत स्पर्स टीम के खिलाफ हुए मुकाबले में एक बार फिर अपने दिग्गज खिलाड़ियों को विश्राम देने का निर्णय लिया। यूनाइटेड के डिफेंसिव प्रदर्शन का प्रभाव कम होता दिखा जब, छठे मिनट पर विक्टर वानयामा ने डेविड डी गी के सामने से गेंद गोल पोस्ट तक पहुंचाया और टीम को बढ़त दिलाई। वहीं क्रिस्चियन एरिकसन के फ्री किक को 48वे मिनट में हैरी केन ने गोल तक पहुंचाया और मेज़बान टीम की बढ़त दुगनी की। स्पर्स को भी यूनाइटेड के गोल का सामना करना पड़ा, जब एंथनी मर्तिअल ने किरन ट्रिपर को पीछे छोड़ते हुए गेंद वायन रूनी तक पहुँचाया जिन्होंने उसे बड़े आसानी से गोल पोस्ट में डाल दिया। वाइटहार्ट लेन स्टेडियम में यह स्पर्स का आखिरी मुकाबला था और मैच के ख़त्म होने के बाद प्रशंसक स्टेडियम को अलविदा कहने के लिए मैदान में उतर आये। मेनचेस्टर यूनाइटेड अब भी चैंपियंस लीग में जगह बनाने की फ़िराक में है, जिसके लिए टीम को 24 मई को होने वाले यूएफा यूरोपा लीग के फाइनल में जीत हासिल करनी होगी।   

वेस्ट हैम यूनाइटेड 0-4 लिवरपूल

2017 में निराशाजनक प्रदर्शन के लिए लिवरपूल की काफी आलोचना हुई थी लेकिन मर्सीसाइड रेड्स ने वेस्ट हैम यूनाइटेड को 4 गोलों से हराकर एक शानदार वापसी की और लीग के शीर्ष चार में जगह बनाई। फिलिप काउंटिन्हो एक बार फिर नायक सिद्ध हुए और अपनी टीम के लिए पहला गोल उन्होंने ही किया। ब्राज़ीलियाई खिलाड़ी ने शानदार फुटवर्क ने वेस्ट हैम के डिफेंस के प्रभाव को ख़त्म किया। डीप मिडफील्ड में काउंटिन्हो ने गेंद पकड़ी और 35वे मिनट में डेनियल स्टुरिज को बेहतरीन पास दिया, जिन्होंने सफलतापूर्वक गोल को अंजाम तक पहुंचाया। इसके बाद अगले दो स्कोर काउंटिन्हो ने अपने नाम किया और 4 मिनट के अन्दर वेस्ट हैम पर टीम की बढ़त तीन गुनी हो गयी। 76वे मिनट पर डिवियोक ओरिगी ने गोल किया और टीम के नाम वह तीन अंक किये जिसकी बदौलत लिवरपूल शीर्ष 4 में पहुँच गया।

क्रिस्टल पैलेस 4-0 हल सिटी 

इंग्लिश फुटबॉल लीग में आगे रहने के लिए हल सिटी इस मुकाबले में वापसी करने के फ़िराक में थे लेकिन क्रिस्टल पैलेस ने 4-0 से उन्हें हराया और वह प्रीमियर लीग में रेलिगेशन जोन में पहुँच गए मैच की समाप्ति के बाद, निराशा से घिरे खिलाड़ी अपने घुटनों के बल मैदान में बैठ गए और यह नज़ारा किसी भी हल प्रशंसक के लिए बेहद दुखद था

SHOW COMMENTS