सुल्तान अजलान शाह कप 2017। भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर जीता कांस्य पदक

no photo
 |

सुल्तान अजलान शाह कप 2017। भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर जीता कांस्य पदक

भारत ने सुल्तान अजलान शाह कप में तीसरा स्थान हासिल करते हुए कांस्य पदक जीता, उन्होंने न्यूजीलैंड की टीम को 4-0 से हराया। रूपिंदर पाल सिंह, एसवी सुनील और तलविंदर सिंह की मदद से भारतीय टीम ने इस मुकाबले को एकतरफा बना दिया।

पहला क्वार्टर

भारत ने आक्रामक ढंग से अपने खेल की शुरूआत की और किवी खिलाड़ियों के सामने अपने बेहतरीन अटैक का मुजाहिरा पेश किया, लेकिन किवी टीम भी उन्हें बढ़त बनाने से रोकने में लगी रही। भारत ने आखिरकार 13वें मिनट में अपने शानदार प्रयास के लिए पेनल्टी काॅर्नर हासिल किया लेकिन न्यूजीलैंड के गोलकीपर ने भारत की मंशा को पूरा होने नहीं दिया।

दूसरा क्वार्टर

ब्लू टीम ने दूसरे क्वाॅर्टर में भी अपना वहीं रंग-रूप दिखाया और दोबार एक पेनल्टी काॅर्नर हासिल किया लेकिन इस बार भी किवी गोलकीपर ने रूपिंदर के शाॅट को बेकार कर दिया। इस भारतीय ने 17वें मिनट में अपना पूरा प्रयास करते हुए पेनल्टी काॅर्नर के दौरान ड्रेग फिलक करते हुए गेंद को लाइन के पार पहुंचा दिया। किवी टीम इस गोल की बराबरी का प्रयास करते-करते थक चुकी थी। वो भारतीय हाॅकी टीम पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही थी लेकिन उन्हें इसका कोई उपयुक्त रास्ता नजर नहीं आया। वहीं भारत ने कुछ ही मिनट के बाद अपने गोल की संख्या को दोगुना कर दिया। न्यूजीलैंड की टीम भारतीय डिफेंस को भेद पाने में पूरी तरह नाकाम नजर आ रही थी।

तीसरा क्वार्टर

तीसरे क्वार्टर के शुरूआत में न्यूजीलैंड के पास पोजेशन के मौके थे लेकिन शांत भारतीय खिलाड़ियों ने इसे आसानी से निष्क्रिय कर दिया। न्यूजीलैंड की टीम के लिए वक्त निकलता जा रहा था लेकिन वो भारतीय टीम की बराबरी करने में पूरी तरह से असहाय नजर आ रही थी। भारतीय टीम के सामने उनके सारे प्रयास विफल हो रहे थे।

फाइनल क्वार्टर

फाइनल क्वार्टर शुरू हुए तीन मिनट ही हुए थे कि अनुभवी एसवी सुनील ने भारत का दबदबा बढ़ाते हुए किवी गोलपोस्ट पर भारत का तीसरा गोल दाग दिया। भारत के लिए मनप्रीत सिंह ने भी गोल का प्रयास किया लेकिन इसे अवैध करार दे दिया गया। बहरहाल, तलविंदर सिंह ने भारत के लिए चाौथा गोल दागा और अंकतालिका में टीम का तीसरा स्थान सुनिश्चित किया। 

SHOW COMMENTS